संजीवनी टुडे

धर्मांतरित करने वाली शक्तियां भी धार्मिक आयोजन से पस्त होंगी- विहिप

संजीवनी टुडे 23-02-2020 21:38:57

विश्व हिंदू परिषद ने तय किया है प्रत्येक मंदिरों में श्रीराम महोत्सव मासिक आरती और साप्ताहिक सत्संग का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए कार्यकर्ता खुद अपनी जिम्मेदारी तय कर लें।


वाराणसी। विश्व हिंदू परिषद ने तय किया है प्रत्येक मंदिरों में श्रीराम महोत्सव मासिक आरती और साप्ताहिक सत्संग का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए कार्यकर्ता खुद अपनी जिम्मेदारी तय कर लें। 

रविवार को परिषद के इंग्लिशिया लाइन स्थित कार्यालय हिन्दू भवन में आयोजित धर्म प्रसार काशी प्रांत टोली की बैठक में प्रांत अध्यक्ष विजय बहादुर पांडेय ने कार्यकर्ताओं को इस कार्य के गुरूत्तर भाव को समझाया। 

  बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्र प्रमुख भोलेन्द्र जी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि श्रीराम महोत्सव मासिक आरती सप्ताहिक सत्संग में प्रत्येक कार्यकर्ता भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न जातियों में बंटे हिंदू समाज को एक साथ आपस में सहोदर भाई का भाव जागृत करने का सबसे बड़ा माध्यम धर्म प्रसार है। 

 कहा कि छल कपट या बलपूर्वक हिंदू समाज को धर्मांतरित करने वाली शक्तियां भी धार्मिक आयोजन निरंतर होते रहने से ही परास्त होंगे। बैठक में प्रांत प्रमुख नरसिंह त्रिपाठी ने समितियों के विस्तार और आगामी अप्रैल माह में धर्म प्रसार प्रशिक्षण वर्ग में पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की शत-प्रतिशत सहभागिता का आह्वान किया। 

 समापन सत्र में पीठाधीश्वर पातालपुरी मठ बालक दास ने कार्यकर्ताओं को आर्शीवचन दिया।  बैठक का संचालन प्रांत मंत्री सत्यप्रकाश सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रांत उपाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी, प्रांत सह मंत्री विशाल, महानगर मंत्री राजन तिवारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान अलीगढ़ पुलिस पर पथराव व फायरिंग, कोतवाली में लगाई आग

यह खबर भी पढ़े: अपने ही गढ़ में प्रदर्शन और नारेबाजी तक सिमटा भीम आर्मी का भारत बंद

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended