संजीवनी टुडे

नौ दिवसीय श्री सूर्य नारायण महायज्ञ का समापन

संजीवनी टुडे 14-01-2019 16:55:35


मेरठ। सूरजकुंड स्थित बाबा मनोहर नाथ मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय श्री सूर्य नारायण महायज्ञ का सोमवार को समापन हो गया। महायज्ञ के समापन के अवसर पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आहुति दी गई, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आहुति देते हुए अपनी मनोकामनाएं मांगी। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

पंडित अमित कुमार शांडिल्य ज्योतिषाचार्य ने बताया कि महायज्ञ में 9 दिन तक भिन्न-भिन्न प्रकार की आहुतियां दी गई। महायज्ञ का उद्देश्य पर्यावरण में सुधार और श्रद्धालुओं के बीच भगवान सूर्य देव की आस्था को मजबूत करना था। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के महायज्ञ से जहां शरीर के कई विकार दूर होते हैं वहीं सुख संपत्ति की प्राप्ति भी होती है। 

उधर सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर सूरजकुंड स्थित सिद्ध पीठ बृहस्पतिदेव मंदिर में 11 कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया। मंदिर समिति के महामंत्री राजेश मेहरा ने बताया कि पिछले 18 वर्षों से मकर सक्रांति के अवसर पर इस यज्ञ का आयोजन किया जाता है। आज होने वाले यज्ञ में 11 यजमानों और उनके परिवारों ने यज्ञ में आहुति दी। इस दौरान मंदिर के पुजारी और 11 विद्वानों ने सभी यजमानो को विशेष पूजा अर्चना कराई। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

यज्ञ के बाद एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को खिचड़ी और हलवे का प्रसाद बांटा गया। इस मौके पर पंकज त्यागी, रजनीश कौशल, मितेंद्र गुप्ता, राजकुमार शर्मा, अंशुल गुप्ता, गुलवीर शर्मा, दिनेश गोस्वामी, कपिल कुमार आदि मौजूद थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended