संजीवनी टुडे

कलेक्टर फेसबुक लाइव पर 03 मई को करेंगे युवा मतदाताओं से चर्चा

संजीवनी टुडे 01-05-2019 19:13:42


इंदौर। इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव आगामी तीन मई को फेसबुक लाइव के माध्यम से जिले के युवा मतदाताओं से चुनाव के संबंध में चर्चा करेंगे। इस दौरान वे युवा मतदाताओं के सवालों के जवाब देंगे। यह जानकारी जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी नेहा मीना ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए दी।

उन्होंने कलेक्ट्रेट में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जिले में युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए 240 महाविद्यालयों में गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। आगामी 19 मई को मतदान के दिन उन मतदान केन्द्रों पर रनर्स नियुक्त किये जाएंगे, जहां पर नेटवर्क की समस्या है। ये रनर्स पीठासीन अधिकारी से हर 2 घंटे में मतदान के प्रतिशत की जानकारी लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय को सूचित करेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2019 में अप्रवासी भारतीय भी मतदान कर सकते हैं। अभी तक 7 अप्रवासीय भारतीयों ने ईपिक कार्ड बनवाया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले सभी 2881 मतदान केन्द्रों पर रैम्प, शौचालय, पेयजल, फस्र्टएड बॉक्स, व्हीलचेयर आदि की व्यवस्था की जा रही है। दिव्यांग मतदाताओं के आने-जाने में सहयोग किया जायेगा। दिव्यांगों के लिए हर 15 बूथ पर एक ऑटो रिक्शा की व्यवस्था की जा रही हैं। आगामी 19 मई को प्रात: 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान कराया जायेगा। मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों, वृद्धों, गर्भवती माताओं, धात्री माताओं को बिना लाइन में लगे वोट देने की सुविधा होगी। शेष मतदाताओं के लिए महिलाओं और पुरूषों की अलग-अलग कतार लगेगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।
कलेक्टर ने मतदाता जागरूकता रथ को किया रवाना

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बुधवार को कलेक्ट्रेट भवन के सामने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस रथ में मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करने हेतु पोस्टर लगाये गये है। इस रथ में मतदाताओं को प्रेरक वीडियो फिल्म भी दिखाई जायेगी। यह प्रचार रथ इंडिगो एयरलाइंस के सहयोग से तैयार किया गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ नेहा मीना और अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा मौजूद थे।
इस अवसर पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। बुर्जुगों, दिव्यांगों और महिलाओं पर विशेष जोर दिया जा रहा है। स्वीप प्लान के तहत जिले में सैकड़ों की संख्या में बैनर, पोस्टर लगाये गये हैं। जिले में महाविद्यालयों में विशेष मुहिम चलाकर युवा मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
 

More From state

Trending Now
Recommended