संजीवनी टुडे

कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों का निरक्षण कर लिया मूलभूत सुविधाओं का जायजा

संजीवनी टुडे 19-03-2019 22:08:20


शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुग्रहा पी ने मंगलवार को लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु मतदान के लिए मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किए जाने हेतु स्वीप की गतिविधियों की जानकारी ली और मतदाताओं को जागरूकता के बेहतर कार्य करने के लिए पुरस्कृत भी किया। इस दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अधिकारीगण साथ थे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कलेक्टर अनुग्रहा पी ने मंगलवार को ग्राम पिपरसमां, टोंगरा, सोहारा, सतेरिया और बड़ागांव पहुंचकर मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध कराई जाने वाली पेयजल, छाया, प्रकाश, रैम्प आदि की व्यवस्था की भी जानकारी ली। उन्होंने मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान मतदाताओं को बताया कि जिले में लोकसभा का मतदान 12 मई 2019 को होगा। लोकसभा चुनाव 2014 में मतदान का प्रतिशत जिले में कम रहा था। इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।

उन्होंने महिला मतदाताओं को जागरूक करने में विशेष योगदान देने में एसआरएलएम की स्वसहायता समूहों की महिलाओं द्वारा किए गए बेहतर कार्य के लिए महिलाओं को पुरस्कृत भी किया गया। कलेक्टर ने ऐसे वृद्ध मतदाता जिनकी आयु 80 वर्ष से अधिक थी, उन मतदाताओं में ग्राम टोंगरा के बुद्धा परिहार 90 वर्ष, मंगला जाटव 90 वर्ष, पंचु जाटव 84 वर्ष, इसी प्रकार ग्राम बड़ा गांव के नारायण गुर्जर 90 वर्ष और मथुरा बाई 85 वर्ष का पुष्पहार से स्वागत किया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कलेक्टर ने शासकीय प्राथमिक शाला पिपरसमां के मतदान केन्द्र के बीएलओ से नए मतदाता जोडऩे के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान ग्रामीणों से ईव्हीएम एवं वीवीपेट के प्रदर्शन की जानकारी लेते हुए महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि वे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने हेतु विभिन्न माध्यमों से जानकारी प्रदाय करें। उन्होंने प्राथमिक शाला टोंगरा में स्वसहायक समूहों की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु संचालित गतिविधियों की जानकारी लेते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री को आंगनवाड़ी के पास बोर में फंसी मोटर को निकालने के निर्देश दिए।

More From state

Trending Now
Recommended