संजीवनी टुडे

हर आदमी अपना कचरा उठाने की जिम्मेदारी ले तभी स्वच्छ होगा शहर : मूलचंद शर्मा

संजीवनी टुडे 23-02-2020 15:16:32

परिवहन एवं खनन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा ने कहा है कि मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी, हर आदमी अपना कचरा उठाने की जिम्मेदारी अगर स्वयं ले तो शहर स्वच्छ हो जाएगा।


फरीदाबाद। परिवहन एवं खनन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा ने कहा है कि मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी, हर आदमी अपना कचरा उठाने की जिम्मेदारी अगर स्वयं ले तो शहर स्वच्छ हो जाएगा। वे रविवार को बल्लबगढ़ के सिटी पार्क में प्लास्टिक दान केंद्र का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। परिवहन मंत्री ने हरियाणा के पहले प्लास्टिक दान केंद्र का बल्लबगढ़ के सिटी पार्क में उद्घाटन किया। 

उन्होंने कहा कि अगर हम प्लास्टिक प्रदूषण की बात करें तो यह समस्या बहुत विकराल है । केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार  हमारे देश में प्रतिदिन लगभग 26 हज़ार टन प्लास्टिक कचरा  निकलता है। इसी तरह आज कचरे की समस्या को गंभीरता से लेते हुए हरियाणा में पहला प्लास्टिक डोनेशन सेंटर बल्लभगढ़ के सिटी पार्क में फरीदाबाद नगर निगम के संयुक्त तत्वाधान से लगाया गया है। 

उन्होंने बताया कि प्लास्टिक डोनेशन सेंटर एक बेहतरीन पहल है जो न केवल प्लास्टिक को रिसाइकल करने में हमारी सहायता करेगा बल्कि रोजगार एवं आय सृजन कार्यक्रम के रूप में भी काम करेगा। 

प्लास्टिक दान केंद्रों को पूरे देश व प्रदेश में स्थापित किया जाएगा। जहां लोग अपने प्लास्टिक को दान कर सकते हैं, जो कि विभिन्न उत्पादन जैसे कि ईट,टाइल्स, फर्श, फोम, जूते, सडक़ निर्माण के लिए उप-उत्पादक आदि बनाने के लिए रिसाइकलन केंद्रों को भेजा जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: पति ने फोन पर पत्नी को कहा- तलाक, तलाक, तलाक

यह खबर भी पढ़े:मन की बात: इसरो का ‘युविका’ युवाओं को विज्ञान से जोड़ने का सराहनीय प्रयास- मोदी 

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended