संजीवनी टुडे

इलाज के लिए पहुंचे बच्चों को कलेक्टर ने अपने बंगले पर रुकवाया, सीएम ने की सराहना

संजीवनी टुडे 18-07-2019 12:29:51

कलेक्टर की इस अभिनव पहल की मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सराहना की है


सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिला कलेक्टर ने मानवीयता की नई मिसाल पेश की है। जिले में दस्तक अभियान के तहत बड़ी संख्या में इलाज कराने अस्पताल पहुंचे एनीमिक बच्चों के लिए जिला अस्पताल में जगह कम पड़ने के बाद कलेक्टर अभिषेक सिंह बुधवार को बच्चों को अपने बंगले पर ले गए। यहां पर बच्चों और उनके परिजनों को ठहरने और भोजन की व्यवस्था करवायी। कलेक्टर की इस अभिनव पहल की मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सराहना की है। 

गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीटर के माध्यम से सीधी कलेक्टर अभिषेक सिंह द्वारा किए गए कार्य की प्रसंशा करते हुए इसे सभी के लिए प्रेरक बताया है। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा ‘सीधी में दस्तक अभियान के तहत बड़ी संख्या में इलाज कराने आये एनीमिक बच्चों को व उनके परिजनों को जिला अस्पताल में जगह कम पढ़ने से अपने निवास पर ले जाकर ठहराना, उनकी भोजन की व वापस घर पहुंचाने की व्यवस्था करने का सीधी कलेक्टर का कार्य बेहद प्रशंसनीय है व सभी के लिये प्रेरक’।

दरअसल दस्तक अभियान में बुधवार को सिहावल क्षेत्र से खून की कमी वाले (एनीमिक) सौ से अधिक बच्चे जिला अस्पताल आ गए। अस्पताल में जगह कम पड़ गई, बच्चों का इलाज कैसे होगा, उन्हें कहां रुकवाया जाएगा, इसे लेकर सवाल खड़े हो गए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 तब कलेक्टर अभिषेक सिंह ने अपने निवास पर सभी बच्चों के ठहरने की व्यवस्था की। सौ बच्चों को कलेक्टर बंगले में रखा गया है। कलेक्टर की पहल पर पांच सौ से अधिक बच्चों को जिला अस्पताल में खून चढ़ाया (ब्लड ट्रांसफ्यूजन) जा चुका है। गुरुवार को सौ से अधिक बच्चों का ब्लड ट्रांसफ्यूजन किया जाएगा। कलेक्टर की इस पहल से गांव से आए बच्चों के परिजन बेहद खुश हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended