संजीवनी टुडे

चमकी की आशंका को लेकर मुख्यमंत्री ने विभाग को दिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

संजीवनी टुडे 23-06-2019 16:46:04

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निर्देश जारी कर कहा है कि वेसे तो इस बीमारी का कोई भी लक्षण अभी तक प्रदेश में सामने नहीं आया है लेकिन हमें सतर्कता व सावधानी बरतने की आवश्यकता है।


भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिहार में बच्चों में फैली जानलेवा बीमारी एक्यूट इंसेफ़्लाइटिस सिंड्रोम ( एइएस) व इसके कारण अभी तक करीब 170 बच्चों की हुई दुखद मौत पर चिंता जाहिर करते हुए मध्यप्रदेश में इस बीमारी की रोकथाम को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के प्रदेश के  जिम्मेदार स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निर्देश जारी कर कहा है कि वेसे तो इस बीमारी का कोई भी लक्षण अभी तक प्रदेश में सामने नहीं आया है लेकिन हमें सतर्कता व सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस बीमारी के लक्षण का कोई भी मामला संज्ञान में आने पर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाये। इस बीमारी की रोकथाम के लिए एहतियातन सारे आवश्यक कदम उठाए जाये। कोई भी लापरवाही इसको लेकर ना बरती जाये। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि सरकार से जिस भी साधन-संसाधन की आवश्यकता है तुरंत बताया जाये।प्रदेश के सारे अस्पतालों को सूचित किया जाये कि इस बीमारी के लक्षण का कोई भी मामला सामने आने पर तुरंत जानकारी दी जाये। इस बीमारी के लक्षण यदि किसी भी मरीज़ में पाये जाते है तो तत्काल उसकी सूचना देकर आवश्यक सारे क़दम उठाये जाये। 

मुख्यमंत्री  ने प्रदेश की जनता से भी कहा है कि इस बीमारी को लेकर घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।सरकार इसको लेकर गंभीर व चिंतित है। हम एहतियातन सारे आवश्यक कदम उठा रहे हैं। हमारे पास बेहतर चिकित्सा सुविधा व संसाधन मौजूद हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended