संजीवनी टुडे

मवेशी तस्करों ने बीएसएफ जवान पर किया बमों से हमला, दाहिना हाथ उड़ा

संजीवनी टुडे 11-07-2019 16:24:26

पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात रहने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर आए दिन मवेशी तस्करों के हमले हो रहे हैं।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात रहने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर आए दिन मवेशी तस्करों के हमले हो रहे हैं। ताजा घटना बुधवार देर रात उत्तर 24 परगना जिले के अंगराई बॉर्डर आउट पोस्ट की है। करीब 25 तस्करों का एक दल पशु तस्करी के लिए भारतीय सीमा में घुस आया और बीएसएफ जवान पर बमों से हमला कर दिया है। इसमें एक  जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल जवान की पहचान अनिसुर रहमान के तौर पर हुई है। तस्करों के हमले में उसका दाहिना हाथ उड़ गया है। इसके अलावा खतरनाक देशी बमों में इस्तेमाल होने वाले लोहे आदि के टुकड़े उसके शरीर में घुस गए हैं। गंभीर रूप से घायल हालत में उसे सबसे पहले बनगांव सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से कोलकाता के मेडिका अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

बीएसएफ के दक्षिणी कमान मुख्यालय की ओर से गुरुवार अपराह्न विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि गुरुवार तड़के 3:30 बजे के करीब बांग्लादेश के करीब 25 तस्करों का एक दल भारतीय सीमा के अपने साथियों की मदद से 10 से 15 मवेशियों को बांग्लादेश सीमा में ले जाना चाहा। उन पर नजर पड़ने के बाद अनिसुर ने हिम्मत दिखाते हुए तस्करों को रोकने की कोशिश की।

इसके बाद हाई बीम टॉर्च की मदद से तस्करों ने उन पर बम आदि से हमले कर दिए। अनिसुर ने भी अपने बचाव में फायरिंग की, लेकिन अंधेरा और घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर तस्कर बांग्लादेश सीमा से भागने में सफल रहे हैं। हालांकि, वे मवेशियों को नहीं ले जा सके हैं।

इस घटना के बाद बीएसएफ की ओर से बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के अधिकारियों से संपर्क कर आपत्ति दर्ज कराई गई है। इस मामले में सीमा पर निगरानी और कड़ा करने की मांग की गई है। बताया गया है कि हाल के दौर में जिस तरह से बीएसएफ की टीम पर तस्करों के हमले बढ़े हैं वह चिंता की बात है। इसे रोका जाना चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended