संजीवनी टुडे

सगे भाई-बहन खुलेआम कर रहे थे ऐसा काम, वीडियो वायरल होते ही प्रशासन में मचा हड़कंप!

संजीवनी टुडे 04-07-2019 21:55:30

तेजी से वायरल हो रहा भाई-बहन की करतूत का वीडियो


बिजनौर। नगीना तहसील में सगे भाई-बहन का एक सनसनीखेज वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। दरअसल, बताया जा रहा है कि दोनों सगे भाई-बहन लेखपाल हैं और जमीन संबंधित कार्य के नाम पर आम जनता से खुलेआम रिश्वत लेते हैं।

कुछ लोगों ने दोनों का रिश्वत लेते वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम नगीना ने वीडियो के आधार पर दोनों भाई-बहन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच के बाद आगे की कार्यवाही की बात कही है।

दरअसल, बिजनौर जिले की नगीना तहसील में लेखपाल के पद पर तैनात दो भाई-बहन विनोद और संगीता लंबे समय से जमीन फरद (जमीन के कागजात से संबंधित कार्य) के नाम पर लोगों से खुलेआम रिश्वत लेते थे। उनके इस कार्य से क्षेत्र की जनता परेशान थी। इसी बीच किसी दोनों भाई-बहन का रिश्वत लेते वीडियाे बना लिया। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे अधिकारियों के नाम पर दोनों लोगों से पैसा वसूल रहे हैं।

ु

वीडियो में एक व्यक्ति संगीता से कहता है कि मैडम इतना कमाते हो थोड़ा ही कमा लो। इस पर महिला लेखपाल संगीता कहती है कि हमें भी अधिकारियों को और रजिस्ट्रार ऑफिस में देना पड़ता है। आपसे गलत नहीं ले रहे हैं। इसके बाद वह व्यक्ति रिश्वत के रूप में कुछ नोट विनोद के सामने रख देता है, जिन्हें उठाकर विनोद बहन संगीता को थमा देता है। फिर संगीता उन रुपयों को अपने पर्स में रख लेती है।

रिश्वत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लेखपाल भाई-बहन संगीता और विनोद खुलेआम रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में जिलाधिकारी बिजनौर ने बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान लेते हुए एसडीएम नगीना गजेंद्र सिंह ने तत्काल प्रभाव से दोनों लेखपालों को निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी, ताकि भविष्य में कोई ऐसा कृत्य न कर सके।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now