संजीवनी टुडे

12 नवम्बर तक जारी रहेगा प्रतिबंध, 10वें दिन काटे 3 लाख 35 हजार के चालान

संजीवनी टुडे 10-11-2018 21:38:04


गुरुग्राम। गुरुग्राम तथा दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में कोई कमी नहीं आने के कारण निर्माण कार्यों पर 10 नवंबर तक लगाई गई रोक को अब आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह रोक 12 नवंबर तक रहेगी। आज शनिवार को दसवें दिन नगर निगम ने ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान को ना मानने वालों 24 लोगों में 3 लाख 35 हजार का जुर्माना ठोका। नगर निगम के एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने कहा अभियान जारी रहेगा और नियमों को ना मानने वालों पर निगम सख्ताई से पेश आएगी। 

उल्लेखनीय है कि ग्रेडिड रैस्पांस एक्शन प्लान की पालना में नगर निगम द्वारा राऊंड ओ क्लॉक अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत एक ओर जहां सडकों, पेड़ों, ग्रीन बैल्ट क्षेत्र में पानी का छिडकाव किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर मुख्य सडकों की सफाई रात्रि के समय स्वीपिंग मशीनों से की जा रही है। इसके साथ ही ग्रैप का उल्लंघन करने वालों के चालान किए जा रहे हैं। इनमें एसएस प्लाजा सहित अशोक विहार में एक अन्य उल्लंघनकर्ता पर एक-एक लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है।

ग्रैप का उल्लंघन करने वाले 24 लोगों पर 335000 रूपए का जुर्माना लगाया गया। निगम आयुक्त ने बताया कि रोक के बावजूद निर्माण गतिविधियां करने वाले 4 लोगों पर 1 लाख 40 हजार रूपए और कचरा एवं मलबा डालने वाले 6 लोगों पर 35 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा बिना ढकी निर्माण सामग्री रखने वाले 10 लोगों पर 1 लाख 35 हजार तथा बिना ढके मलबा एवं निर्माण सामग्री ट्रांसपोट करने वाले 4 लोगों पर 25 हजार रूपए का जुर्माना किया गया। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने बताया कि ‘गे्रडिड रैस्पांस एक्शन प्लान की पालना सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम पूरी तरह से गंभीर है। इसके तहत सडकों से धूल-मिट्टी को साफ करवाने के साथ ही पानी का छिडकाव किया जा रहा है। ‘नगर निगम का राऊंड ओ क्लॉक अभियान लगातार जारी है। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now