संजीवनी टुडे

महाधिवक्ता की नियुक्ति ,भाजपा का सरकार पर बड़ा हमला

संजीवनी टुडे 03-06-2019 17:04:54

हाधिवक्ता द्वारा बिना इस्तीफा दिए नए महाधिवक्ता की नियुक्ति के मामले में छत्तीसगढ़ के महाधिवक्ता कनक तिवारी द्वारा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने के बाद उनके हवाले से भाजपा ने सरकार सोमवार को पर सोमवार को बड़ा हमला बोलते हुए कहा


रायपुर। महाधिवक्ता द्वारा बिना इस्तीफा दिए नए महाधिवक्ता की नियुक्ति के मामले में छत्तीसगढ़ के महाधिवक्ता कनक तिवारी द्वारा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने के बाद उनके हवाले से भाजपा ने सरकार सोमवार को पर सोमवार को बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में मुगलिया सल्तनत चला रहे हैं।

श्री तिवारी का कहना है कि महाधिवक्ता का पद मुगल बादशाहत नहीं है जिसमें एक बुजुर्ग को अपमानित करके किसी युवा को पदस्थ किया जाए। तिवारी ने राज्यपाल से मुलाकात कर इस मामले में जो स्थितियां स्पष्ट की हैं, उनका उल्लेख करते हुए भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा है कि अब तो सरकार की संविधान विरोधी चेष्टा से महाधिवक्ता कनक तिवारी भी राज्यपाल को अवगत करा चुके हैं। उनकी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए राज्यपाल को तत्काल दखल देते हुए संविधान के अनुरूप शासन व्यवस्था स्थापित करना चाहिए।

 भाजपा प्रवक्ता सुंदरानी ने कहा कि राज्य में जिस तरह से जंगलराज चलाया जा रहा है, उसे देखते हुए राज्यपाल से यह अपेक्षा है कि वह केंद्र को यहां के हालात के संबंध में उचित सिफारिश के साथ अवगत कराएंगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा कि यह अभूतपूर्व संवैधानिक संकट की स्थिति है कि किसी राज्य में महाधिवक्ता का पद रिक्त हुए बिना ही दूसरे महाधिवक्ता की नियुक्ति की गई है। यदि राज्य सरकार किन्हीं कारणों से महाधिवक्ता के पद का राजनीतिकरण कर रही है तो राज्यपाल द्वारा संविधान के अनुरूप कदम उठाया जाना परम आवश्यक हो गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From state

Trending Now
Recommended