संजीवनी टुडे

उत्तर प्रदेश के एटा में हुई घटना के बाद सरकार ने की ये घोषणा

संजीवनी टुडे 17-04-2018 17:42:52


नई दिल्ली। देश को हिला देने वाले कठुआ, सूरत, रोहतक कांड के बाद एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पहले रेप और फिर हत्या, ऐसी खबरें आज हमारे देश की सुर्खियां बन गयीं हैं, इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के एटा का नाम भी जुड़ा है। उत्तर प्रदेश के एटा से एक बच्ची के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या की खबर है। आठ साल की यह बच्ची यहां के एक गांव शीतलपुर में अपने परिजनों के साथ एक शादी में आई थी।

इसी दौरान गांव के ही एक युवक ने उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक यह वारदात रात के करीब डेढ़ बजे हुई जब शादी की रस्मों के दौरान तेज संगीत बज रहा था। इसी शोरगुल का फायदा उठाते हुए सोनू नाम का एक युवक बच्ची को एक निर्माणाधीन मकान में ले गया। उधर, काफी देर तक जब बच्ची परिजनों को दिखाई नहीं दी तो उसकी तलाश की गई।

ू

काफी ढूंढने के बाद उसका शव मिला। मामले में आगे की जांच जारी है। घटना के बाद सरकार ने बच्ची के परिजनों को 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आक्रोशित लोगों ने एटा- फर्रुखाबाद रोड जाम किया कर दिया है। लड़की के पिता ने आरोपी को खुद दंडित करने के लिए उसे सुपुर्द करने की मांग की है।ू 

यह खबर ऐसे वक्त में आई है जब कठुआ और उन्नाव में हुई बलात्कार की घटनाओं पर देश भर में आक्रोश जारी है। अलग-अलग शहरों में इन घटनाओं के विरोध में प्रदर्शन हो रहे है। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

MUST WATCH

उधर, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती ने भाजपा विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाया है। 

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended