संजीवनी टुडे

नासिक में महत्वाकांक्षी रबर-टायर मेट्रो परियोजना जल्द होगी शुरू

संजीवनी टुडे 23-07-2019 21:44:53

रबर-टायर मेट्रो परियोजना जल्द ही शुरू की जाएगी जो चार साल में पूरी होगी।


नासिक। महाराष्ट्र के नासिक में महत्वाकांक्षी रबर-टायर मेट्रो परियोजना जल्द ही शुरू की जाएगी जो चार साल में पूरी होगी। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मेट्रो प्रबंध संचालन निदेशक ब्रजेश दीक्षित ने संवाददाताओं को बताया कि इसके लिए राज्य सरकार को एक रिपोर्ट शीघ्र सौंपी जायेगी। 

उन्होंने कहा एलिवेटेड कॉरिडोर के जरिए यह देश की पहली ऐसी परियोजना होगी। यह परियोजना विशेष रूप से केंद्र और राज्य सरकारों के सहयोग से शुरू की जाएगी और नासिक नगर निगम की इसमें कोई वित्तीय भागीदारी नहीं होगी।

श्री दीक्षित ने कहा कि इस परियोजना की अनुमानित लागत 1800 से 2000 करोड़ रुपये है। केन्द्र और राज्य सरकारें इसका खर्च वहन करेंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 60 प्रतिशत ऋण लिया जायेगा और 40 प्रतिशत केंद्र और राज्य सरकार से बराबर-बराबर खर्च करेंगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

यह नासिक से गंगापुर तक सीबीएस से हाईवे और गंगापुर से नासिक रोड पर दो मार्गों पर चलेगी। यहां पहुंचने के लिए दो फीडर रूट होंगे। उन्हाेंने कहा कि यह नासिक के भविष्य को देखते हुए आर्थिक रूप किफायती और पर्यावरण के अनुकूल होगी। इस अवसर पर नासिक की मेयर रंजना भानसी, विधायक बालासाहेब सनप, देवयानी फरांडे, सीमा डायमंड्स, निगम आयुक्त राधाकृष्णा गामे और अन्य मेट्रो अधिकारी उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended