संजीवनी टुडे

करोड़ों की दौलत त्‍याग हीरा कारोबारी का 12 वर्षीय बेटा बना जैन भिक्षु

संजीवनी टुडे 19-04-2018 17:08:27


नई दिल्ली। सूरत के एक हीरा कारोबारी का 12 वर्षीय बेटा अब सांसारिक सुखों का त्याग कर उस रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है, जिसके बच्चे या बड़े सोच भी नहीं सकते हैं। हीरा कारोबारी दीपेश शाह के बेटे भव्य जैन आज सांसारिक मोह-माया त्याग कर जैन भिक्षु बन गया।

ू

सूत्रों के मुताबिक, कारोबारी दीपेश शाह के 12 वर्षीय बेटे भव्य जैन ने कहा कि ईश्‍वर के दिखाए सच्‍चे मार्ग को अपनाकर मैं खुश हूं। जानकारी के मुताबिक, हीरा कारोबारी के बेटे भव्य जैन को उमरा स्थित जैन संघ में आज आचार्य रश्मिरत्नसूरी ने दीक्षा दी। दीक्षा के दौरान जैन मुनि और काफी लोग भी मौजूद थे।

ू

भव्‍य शाह के मुताबिक, ईश्‍वर के दिखाए सच्‍चे मार्ग को अपनाकर मैं खुश हूं। मैं अपने माता-पिता को छोड़ रहा हूं क्‍योंकि उन्‍होंने मुझे सिखाया कि यही सच्‍चा मार्ग है। मेरे पिता और मां भी एक दिन इसी मार्ग पर आएंगे। वहीं, दीपेश शाह का कहना है कि भव्‍य के दीक्षा संस्‍कार को लेकर हमारा परिवार काफी खुश है।

ू

चार साल पहले मेरी बेटी प्रियांशी ने भी 12 साल की उम्र में दीक्षा ग्रहण की थी। गौरतलब है कि इसी साल 24 मार्च को भव्य शाह की शानदार तरीके से फरारी गाड़ी में शोभा यात्रा निकाली गई थी। गाड़ियों और परफ्यूम का शौक रखने वाले भव्य की इच्छा थी कि उसकी यात्रा बड़ी गाड़ी में निकाली जाए।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

भव्य की इच्छा उसके पिता के दोस्त ने फरारी गाड़ी भेज कर पूरी की थी। हीरा करोवारी दीपेश शाह के तीन बच्चे है, जिसमें दो बेटे और एक बेटी है। भव्य की बड़ी बहन प्रियांशी ने भी 12 साल की उम्र में ही दीक्षा ग्रहण की थी।

More From state

Trending Now
Recommended