संजीवनी टुडे

112 वां दादा मियाँ का पांच दिवसीय उर्स 20 नवम्बर से होगा शुरु, चढायेंगे सरकारी चादर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-11-2019 20:46:08

उर्स 24 नवम्बर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि पांच दिन चलने वाले इस उर्स में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक 21 नवम्बर को सरकारी चादर चढायेंगे।


लखनऊ। लखनऊ में आपासी सौहार्द एवं भाईचार का प्रतिक दादा मियाँ का 112वां पांच दिवसीय उर्स विधिवत 20 नवम्बर से शुरु होगा। सज्जादा नशीन एवं तुलावल्ली हजरत ख्वाजा मोहम्मद सबाहत हसन शाह ने आज यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह उर्स 24 नवम्बर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि पांच दिन चलने वाले इस उर्स में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक 21 नवम्बर को सरकारी चादर चढायेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ​अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में उत्तरी ठंडी हवाओं से सर्दी बढ़ने की संभावना

इस मौके पर श्री शाह ने कहा दादा मिया ने दुनिया के सामने ऐसी मिसाल पेश की जिसकी रौशनी हर तरफ बिखरी है। उन्होंने अपनी छोटी जिन्दगी में इतना काम कर दिखाया जिसकी मिसाल आज के जमाने में मिलना मुश्किल ही नहीं ना मुककिन है। इसकी जीती जागती मिशाल मुल्क वै बैरुने मुल्क में लाखों की संख्या में फैले हुए मुरीद और मन्द है।

उन्होंने बताया कि जहरलत ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा दादा मियाँ का हर साल पांच रोजा उर्स बड़ी शानों शौकत के साथ मनाया जाता है। इस साल उर्से पाक 20 नवम्बर से 24 नवम्बर तक दादा मियाँ की मॉल ऐवेन्यू में होगा। उन्होंने कहा कि इस मौके पर जिक्र,मीलाद शरीफ तरही मुशायरा, चादर पोशी,हल्का ए जिक्र महफिले समा, रंगे महफिल, गुस्ल व संदल शरीफ का प्रोग्राम होगा,जिसमें शरीक होने के लिए देश भर से लाखों लोग तशरीफ लायेंगे। यहां आये लोगों की तालीम का खास ख्याल रखा जाता है।

उन्होंने कहा कि हाजिर में अगर फिरका परस्ती और ना इत्तेफाकी को दूर करना और इन्सानियत को जिन्दा रखना है तो हमें खानकाही सभ्यता को अपनाना पड़ेगा, जिससे हमारी आने वाली नस्लों को दुश्वारियों का सामना नहीं करना पड़े और सच पूछिये तो खानकहें ही वक्त की अहम जरुरत हैं। इस मौके पर एक ऑल इण्डिया सेमिनार भी होगा,जिसका“ उनवान जिन्दगी के शब ओ रोज और शाहे रजा अमल होगा”

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended