संजीवनी टुडे

दहाई आंकड़ा भी नहीं छू पाएगा गठबंधन - डॉ. लालजी

संजीवनी टुडे 17-03-2019 15:46:55


हाथरस। अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के चेयरमैन डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने सपा-बसपा गठबंधन पर रविवार को कहा कि यह नाकाम होगा। वहीं, गठबंधन दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाएगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लालजी का कहना है कि ये 1991 का मुलायम सिंह यादव और कांशीराम का गठबंधन नहीं है। क्योंकि उस समय कांशीराम दलितों की प्रिय चेहरा थे और मुलायम सिंह यादव भी दलित विरोधी नहीं थे। लेकिन वर्तमान परिदृश्य में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी भारत की राजनीति में दलित विरोधी चेहरे के रूप में आ चुकी है।

उन्होंने नई राजस्व संहिता बना कर के जो ग्राम समाज के पट्टे की जमीन का आवंटन में दलितों की प्राथमिकता थी, उसको खत्म कर दिया। उन्होंने अनुसूचित जाति आयोग में गैर दलितों को नियुक्त किया। उनके रीजन में दलितों की जमीनों पर भारी पैमाने पर कब्जे किए गए, उनके ऊपर हमले हुए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भारतीय राजनीति में अखिलेश यादव से बड़ा दलित विरोधी कोई नहीं 
उन्होंने कहा कि मायावती को दलितों के दुःख दर्द से कोई मतलब नहीं है। पांच साल के कार्यकाल में दलितों से कभी संवाद नहीं किया, किसी दलित के घर नहीं गईं। दलितों के लिए कोई एजेंडा नहीं है। प्रबंधन के माध्यम से अपनी राजनीति कर रही है। दलितों के लिए अब यह भी अस्वीकार्य हो गई है। इसलिए अब यह गठबंधन नाकाम होगा और दहाई के आंकड़े को छू नहीं पाएगा।

More From state

Loading...
Trending Now