संजीवनी टुडे

भानुप्रतापपुर वन परिक्षेत्र में पंहुचा हाथियों का दल, फसलों को हुआ नुकसान

संजीवनी टुडे 20-10-2020 13:59:00

जिले के भानुप्रतापपुर परिक्षेत्र के साल्हे-ईरागांव के पहाड़ी क्षेत्र से होते हुए तुमरीसुर जंगल की ओर सोमवार की शाम को हाथियों का दल बढ़ रहे है।


कांकेर। जिले के भानुप्रतापपुर परिक्षेत्र के साल्हे-ईरागांव के पहाड़ी क्षेत्र से होते हुए तुमरीसुर जंगल की ओर सोमवार की शाम को हाथियों का दल बढ़ रहे है। मिली जानकारी के अनुसार डोंडी क्षेत्र के रजोलीडीह जंगल से होते हुये भानुप्रतापपुर परिक्षेत्र में बढ़ते देखे जाने के बाद वन विभाग द्वारा हाथ‍ियों पर सतत निगरानी रखी जा रही है। 

भानुप्रतापपुर परिक्षेत्र के वन परिक्षेत्र अधिकारी मुकेश नेताम ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि हाथियों के आने की सूचना मिलते ही वन अमला द्वारा हाथियों पर सतत निगरानी रखी जा रही है। हालकि हाथियों के दल में कुल कितनी संख्या है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

वहीं हाथियों द्वारा कुछ खेतो में फसल रौंदे जाने की सूचना भी मिली है। हाथियों के निगरानी के लिये भानुप्रतापपुर से मुकेश नेताम, डोंडी से पुष्पेंद्र साहू एवं दुर्गुकोंदल से अनिता रावटे के अगुवाई में तीन अलग-अलग टीम बनाकर नजर रखी जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की दमदार टीम, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended