संजीवनी टुडे

शिक्षक के आत्महत्या मामले में उसके भाई एवं बहनों पर मुकदमा दर्ज

संजीवनी टुडे 30-07-2019 10:33:18

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से स्काउट गाइड ट्रेनर का पुरस्कार प्राप्त, शिक्षक फूल कुमार प्रजापति के आत्महत्या के मामले में उसकी बहनों और भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


जौनपुर। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से स्काउट गाइड ट्रेनर का पुरस्कार प्राप्त, शिक्षक फूल कुमार प्रजापति के आत्महत्या के मामले में उसकी बहनों और भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली के शाहपंजा निवासी प्राइमरी स्कूल के शिक्षक फूल कुमार ने छोटे भाई शिव कुमार प्रजापति, बहन सरला एवं ममता द्वारा शादी में दहेज नहीं लेने पर आये दिन के तानों से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में फूल कुमार के ससुर वीरेंद्र प्रजापति की तहरीर पर शाहगंज पुलिस ने फूल कुमार के भाई तथा उसकी दो बहनो के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने एवं दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि फूलकुमार प्राइमरी स्कूल के शिक्षक के साथ इंदौर और लखनऊ से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक ‘‘स्पूतनिक’’ अखबार के जौनपुर से जिला संवाददाता थे। फूल कुमार प्रजापति ने साढ़े तीन साल पहले बगैर दहेज के शादी की थी, जिसे लेकर उसका छोटा भाई शिव कुमार , बहन सरला एवं ममता काफी नाराज थीं। दहेज नहीं लेने पर उसे अक्सर ताने दिये जाते थे। इतना ही नहीं उसकी पत्नी को भी मानसिक रूप से परेशान करते रहते थे। इन्हीं तानों से परेशान होकर उसने शनिवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

फूल कुमार ने लखनऊ विश्वविद्यालय से एमए व बीएड किया था तथा स्काउट गाइड का प्रशिक्षण भी प्राप्त किया था। जिसके उपरांत उसे सर सैय्यद अहमद इंटर कालेज में शिक्षक की नौकरी मिल गयी थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended