संजीवनी टुडे

शिक्षिका बबीता ने एक बार फिर बढ़ाया जिले का मान, फॉरएवर स्टार इंडिया ने दिया द रियल सुपर वूमेन सम्मान

संजीवनी टुडे 27-09-2020 16:13:11

सौ सशक्त महिलाओं में राष्ट्रपति से सम्मानित सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय से सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता ने एक बार फिर जिले का मान बढ़ाया है।


सुपौल। सौ सशक्त महिलाओं में राष्ट्रपति से सम्मानित सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय से सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता ने एक बार फिर जिले का मान बढ़ाया है। इस बार बबीता को फॉरएवर स्टार इंडिया ने द रियल सुपर वूमेन ट्वेन्टी ट्वेन्टी से सम्मानित किया है। विभिन्न स्तरों पर सम्मानित हो चुकी बबीता मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है। आज की तारीख में बबीता ने एक रोल मॉडल के रूप में अपने आप को साबित किया है और वह सुपौल जैसे पिछड़े क्षेत्र की महिलाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। 

बबीता ने बताया कि बचपन से हीं समाज की सेवा भावना को लेकर आगे बढ़े और बिना किसी स्वार्थ के सामाजिक सरोकार के कार्यों को करती रही। मेरी अपेक्षा कभी अवार्ड पाने की नहीं रही। बावजूद विभिन्न संस्थाओं ने मुझे नोटिस किया। इसके लिए मैं सभी का शुक्रगुजार हूं। कहा कि बचपन में महिलाओं की सामाजिक दशा और दिशा को देखकर ही सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लिया था। लेकिन मेरा लक्ष्य समाज से महिलाओं के उत्पीड़न के लिए बनाई गई है। जिस परंपरागत कुरीतियों को खत्म करना है। जिसके लिए मेरा प्रयास लक्ष्य हासिल करने तक जारी रहेगा। उन्होंने उदाहरणार्थ कहा कि हमारी संस्कृति में भी महिलाओं को काफी सम्मान के साथ देखा गया है। धर्म ग्रंथ इस बात की प्रमाण भी है। लेकिन यह धर्म ग्रंथों की बात है। धरातल पर यह सब तब संभव हो पाएगा जब समाज का अंतिम व्यक्ति शिक्षित होगा और अपने विवेक से सारे तथ्यों को समझ कर उसके हकीकत को समझेगा।

यह खबर भी पढ़े: इंडो-जर्मन फिल्म वीक में दिखाई जाएंगी आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended