संजीवनी टुडे

टाटा मोटर्स को मिला इलेक्ट्रिक बसों का सबसे बड़ा आर्डर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 19:53:35

बीआरटीएस सिटी बस सेवा का संचालन करने वाली महानगरपालिका की कंपनी जनमार्ग लिमिटेड ने ऐसी 300 बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव का आर्डर देने का शुक्रवार को फैसला किया।


अहमदाबाद। देश में इलेक्ट्रिक बसों के अब तक इकलौते सबसे बड़े आर्डर के तहत टाटा मोटर्स को गुजरात के अहमदाबाद में बीआरटीएस सिटी बस सेवा का संचालन करने वाली महानगरपालिका की कंपनी जनमार्ग लिमिटेड ने ऐसी 300 बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव का आर्डर देने का शुक्रवार को फैसला किया।

यह खबर भी पढ़ें: राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, गुटका, बीड़ी, सिगरेट तम्बाकू बेचना दुकानदारों के लिए हुआ मुश्किल

अहमदाबाद जनमार्ग लिमिटेड की बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया। इस साल मार्च में हुई टेंडर की प्रक्रिया में भाग लेने वाली तीन कंपनियों में से टाटा मोटर्स का दर सबसे कम था। इसने जीएसटी कर को छोड़ कर 69 रुपये 49 पैसे प्रति किमी का दर दिया था। बाद में इस दर को कर सहित 62 रुपये तक कम किया गया।

कंपनी औपचारिक आर्डर मिलने के बाद छह से आठ माह में चरणबद्ध तरीके से इन वातानुकूलित बसों की आपूर्ति करेगी। यह करार आठ साल के लिए है।

गौरतलब है कि इससे पहले जनमार्ग ने अशोक लेलैंड को 50 ऐसी बसों का आर्डर दिया था जिनमें से 18 की आपूर्ति भी की जा चुकी है। इसने भी 300 बसों के आर्डर के लिए बोली लगायी थी पर इसका दर अधिक होने के कारण यह इसे नहीं मिल सका। जनमार्ग लिमिटेड फिलहाल कुल 255 बसों के जत्थे का संचालन करता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended