संजीवनी टुडे

असम ओलंपिक संघ से हटाए गए तरुण गोगोई और रकीबुल हुसैन

संजीवनी टुडे 12-07-2019 17:39:49

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने असम ओलंपिक संघ (एओए) के अध्यक्ष पद से असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और महासचिव पद से रकीबुल हुसैन को हटा दिया है।


गुवाहाटी। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने असम ओलंपिक संघ (एओए) के अध्यक्ष पद से असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और महासचिव पद से रकीबुल हुसैन को हटा दिया है। एओए नए निकाय के लिए चुनाव कराने में विफल रहा है, जिसके चलते यह कदम उठाया गया है।

आईओए ने एओए के चेयरपर्सन के रूप में सुरेंद्र मोहन बाली के साथ एक तदर्थ समिति का गठन किया है। समिति प्रशासन और प्रबंधन मामलों की देखरेख के लिए अंतरिम उपाय करेगी। साथ ही छह महीने के भीतर असम ओलंपिक संघ के चुनाव का संचालन करेगी। दोनों को पद से हटाने संबंधी पत्र गत 11 जुलाई को आईओए की ओर से जारी किया गया है।

बताया गया है कि आईओए के राज्य संघ निकाय का कार्यकाल चार वर्ष के लिए होता है। आईओए की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि एओए समय पर चुनाव नहीं कराने के लिए कोई वैध स्पष्टीकरण देने में विफल रहा है। इसका हवाला देते हुए आईओए के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने गोगोई और हुसैन को पत्र भेज कर दोनों को अध्यक्ष और महासचिव के पद से हटा दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended