संजीवनी टुडे

स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ रखने दैनिक वेतनभोगी चिकित्सकों की मदद लें: सिंहदेव

संजीवनी टुडे 20-10-2019 05:20:00

सिंहदेव ने आज यहां सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को अपर्याप्त बताते हुए साफ सफाई की कमी पर नाराजगी जताई।


पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि प्रदेश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी की समस्या से जूझना पड़ रहा है, इससे निपटने के लिए दैनिक वेतनभोगी चिकित्सकों की मदद सुदृढ़ स्वास्थ्य सेवा रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​गौवंश की हत्या कर दफनाने के मामले में आधा दर्जन बदमाश गिरफ्तार, गड्डा खोदने वाली JCB जप्त

सिंहदेव ने आज यहां सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को अपर्याप्त बताते हुए साफ सफाई की कमी पर नाराजगी जताई। मरीजों के बेहतर चिकित्सा का लाभ दिलाने के लिए सोनोग्राफी मशीन सहित अनेक चिकित्सा उपकरण देने की घोषणा की। उन्होंने सिविल अस्पताल में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी को देखते हुए दैनिक वेतनभोगी चिकित्सक उपलब्ध करा कर चिकित्सा के बेहतर इंतजाम करने की बात कही।

उन्होंने अस्पताल में खराब पड़ी संजीवनी ऐम्बुलेंस की जगह सर्व सुविधाओं से लैस नई वाहन देने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं द्वारा सरकारी अस्पताल को ऐम्बुलेंस वाहन तो प्रदत्त कर दिऐ जाते हैं लेकिन इन वाहनों का संचालन के लिए वाहन चालकों का अभाव में दानदाताओं के वाहन अनुपयोगी साबित हो रहे हैं। दानदाताओं को चाहिए कि वे समुचित व्यवस्था के साथ ही ऐम्बुलेंस वाहन उपलब्ध कराऐं।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now