संजीवनी टुडे

झारखंड/ जंगल में टेंट लगाकर छुपे थे तबलीगी जमात के लोग, छापेमारी में भागे सभी संदिग्ध

संजीवनी टुडे 10-04-2020 16:21:06

तबलीगी जमात के लोग लाख प्रयासों के बाद भी बाहर नहीं आ रहे हैं। वे जंगलों में छुपकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने में सहायक हो रहे हैं। शुक्रवार को जिले के ओपी क्षेत्र में ऐसे ही जमातियों का टेंट जंगल में मिला है।


रामगढ़। तबलीगी जमात के लोग लाख प्रयासों के बाद भी बाहर नहीं आ रहे हैं। वे जंगलों में छुपकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने में सहायक हो रहे हैं। शुक्रवार को जिले के ओपी क्षेत्र में ऐसे ही जमातियों का टेंट जंगल में मिला है। इस मामले की पुष्टि कुज्जू ओपी प्रभारी भरत पासवान ने की है। उन्होंने बताया कि उन्हें लगातार यह सूचना मिल रही थी कि थाना क्षेत्र के ओरला, तेलनिया जंगल में तबलीगी जमात के लोग छुपे हुए हैं। इस सूचना के बाद शुक्रवार को उन्होंने पूरी टीम बनाकर जंगल की घेराबंदी की। 

उन्हें जंगल में एक जगह पर बना हुआ टेंट मिला। जिसमें लगभग आधा दर्जन लोगों के रहने की व्यवस्था थी। छापेमारी के दौरान तबलीगी जमात के लोग भागने में तो सफल रहे। लेकिन पुलिस को उनकी मौजूदगी के कई सबूत मिले हैं। कुजू थाना प्रभारी भरत पासवान ने बताया कि यह टेंट बांस का बनाया गया था। वहां पर रहने के लिए बेड व खाने की सामग्री के अलावा अन्य जरूरत के सामान मौजूद थे। कोरोना संक्रमण के डर से तबलीगी जमात के लोगों का टेंट जलाया गया। 

पुलिस ने घने जंगल में बने तबलिगही जमात के टेंट को पूरी तरीके से जला दिया है। उन्हें यह संदेह था कि जिस स्थान पर तबलीगी जमात के लोग रह रहे हैं, वे लोग दिल्ली के निजामुद्दीन से होकर यहां आए होंगे। वे लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। जिस स्थान पर वे रह रहे होंगे वहां भी कोरोना वायरस फैला हुआ होगा। इस वजह से उन सभी लोगों का सामान जप्त करने के बजाय पुलिस ने उसे पूरी तरीके से जला दिया।

पुलिस खाना पहुंचाने वालों की कर रही तलाश
कुजू पुलिस को यह सूचना मिली थी कि जंगल में तबलीगी जमात के लोग चुप कर रहे हैं। लेकिन उनका खाना कुजू के रिहायसी इलाके से सुबह शाम पहुंच रहा था। तबलीग जमात के लोगों का टेंट जंगल में नष्ट करने के बाद पुलिस उन्हें ढूंढ रही है जो उन जमातियों को खाना पहुंचा रहे थे।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई छापेमारी 
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ओरला तेलनिया जंगल में भाग कर आए कई तब्लीगी जमात के लोग छुपे हैं।इनलोगों को प्रतिदिन सुबह शाम कुजू से खाना भी पहुंचाया जा रहा है.जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की,लेकिन कोई नहीं मिलाl हालांकि पुलिस को जंगल में छुपे होने के प्रमाण मिले हैं l पुलिस ने जमाती को पकड़ने के लिए संभावित जगहों पर छापेमारी कर रही है।

स्थानीय ग्रामीण घात लगाए बैठे हैं
ओरला जंगल के तोपा माईनस कॉलोनी स्थित तेलिनियागढा इलाका कुजू बाजार से सटा हुआ है। वहां पुलिस ने तबलीगी जमात के लोगों का टेंट तो जला दिया, लेकिन वहां से भागकर कुछ लोग बंद पड़े खदानों में छुप गए थे। स्थानीय ग्रामीण उन लोगों के बाहर निकलने का इंतजार कर रहे हैं। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी है कि वह लोग वहां से निकलकर फिर कहीं और अपना डेरा डाल सकते हैं। पुलिस के अलावा स्थानीय ग्रामीण भी ऐसे संदिग्ध लोगों पर अपनी नजर बनाए रखी है। 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला और उनके भाई को जान से मारने की धमकी, खुद को बताया यूपी का गैंगस्टर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended