संजीवनी टुडे

भारत साधु समाज के कार्यकारी अध्यक्ष बने स्वामी मुक्तानंद

संजीवनी टुडे 14-05-2019 18:47:00


हरिद्वार। भारत साधु समाज की बैठक में मंगलवार को स्वामी मुक्तानंद बापू को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जबकि स्वामी चिदानंद मुनि महाराज को अस्थायी रूप से महामंत्री का कार्यभार सौंपा गया।

भीमगोड़ा स्थित श्री जयराम आश्रम में भारत साधु समाज बैठक आयोजित की गई। भारत साधु समाज के संयुक्त महामंत्री व पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से स्वामी मुक्तानंद बापू को भारत साधु समाज का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जबकि महामंत्री की नियुक्ति होने तक स्वामी चिदानंद मुनि महाराज को अस्थायी रूप से महामंत्री का कार्यभार सौंपा गया।

भारत साधु समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने कहा कि राष्ट्र की एकता अखण्डता को कायम रखने में भारत साधु समाज की अहम भूमिका है। राष्ट्र निर्माण में भारत साधु समाज का पुर्नगठन कर नई गति प्रदान की जाएगी। भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म के प्रचार प्रसार को बढ़ावा देने के लिए जन जागरण अभियान संत समाज द्वारा पूरे देश में चलाया जाएगा। शिक्षा, चिकित्सा एवं धर्म के संवर्द्धन एवं संरक्षण में धार्मिक संस्थाओं का उपयोग हो, इसके लिए संतों को एकजुट करने के प्रयास तेजी से किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 16 व 17 नवम्बर को अहमदाबाद में जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज की अध्यक्षता में भारत साधु समाज का संत सम्मेलन किया जाएगा। इसमें धर्म, संस्कृति एवं राममंदिर जैसे अहम मुद्दों पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी ऋषिश्वरानंद महाराज ने कहा कि जल्द ही भारत साधु समाज की कार्यकारिणी का गठन कर सम्पूर्ण देश में पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी एवमं देश भर में भारत साधु समाज का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी महाकुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर जल्द ही भारत साधु समाज के पदाधिकारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करेंगे। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती महाराज व स्वामी चिदानंद मुनि महाराज ने कहा कि संतों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण को लेकर भारत साधु समाज देश भर में कार्य कर रहा है। संतों का उत्पीड़न किसी भी रूप में नहीं होने दिया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष स्वामी मुक्तानंद बापू महाराज ने कहा कि संतों को संगठित कर सम्पूर्ण देश में भारत साधु समाज को एक नई गति प्रदान की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी व संचालन स्वामी ऋषिश्वरानंद ने किया। 

More From state

Trending Now
Recommended