संजीवनी टुडे

मण्डलायुक्त का भू-विज्ञान व खनिकर्म विभाग में औचक निरीक्षण, अधिकांश कर्मचारी मिले अनुपस्थित

संजीवनी टुडे 20-02-2020 22:49:22

मंडलायुक्त ने गुरुवार को भू-वैज्ञानिक भूतल एवं खनिकर्म विभाग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अधिकारियों के साथ कर्मचारी भी अनुपस्थित पाए गए।


झांसी। मंडलायुक्त ने गुरुवार को भू-वैज्ञानिक भूतल एवं खनिकर्म विभाग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अधिकारियों के साथ कर्मचारी भी अनुपस्थित पाए गए। इस पर मण्डलायुक्त ने सभी को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण दिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के आदेशों की अवहेलना न करने की हिदायत दी।  

मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने गुरुवार को सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर क्षेत्रीय कार्यालय एवं जिला खनन अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय खनिज अधिकारी नवीन कुमार दास व जिला खान अधिकारी मोहम्मद महबूब खान अनुपस्थित पाए गए।  

 क्षेत्रीय कार्यालय में 7 कर्मचारियों के सापेक्ष 6 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार जिला खान अधिकारी कार्यालय में 4 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, सभी से स्पष्टीकरण दिए जाने के निर्देश दिए। कार्यालय के निरीक्षण में मण्डल आयुक्त को 3 कक्षो  में ताला  डला मिला। यही नहीं रसोई में बेहद गंदगी पाई गई। कार्यालय के प्रवेश पर ही कंडम जीप रखी मिली, जिसे जल्द हटाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही खराब जनरेटर को भी जल्द हटाए जाने के निर्देश दिये। एक कक्ष में एमएम 11 की बोरियां पाई गई उन्हें भी हटाकर सुरक्षित रखे जाने के निर्देश दिए।

मण्डलायुक्त की हिदायत-
निरीक्षण में मण्डलायुक्त ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा लगातार अधिकारियों को प्रातः 10 बजे अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर सुनवाई के आदेश दिए जा रहे हैं, परंतु अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंग रहा। यह स्थिति बर्दाश्त नहीं होगी। यदि यही पुनरावृति होती है तो सख्त कार्रवाई हेतु तैयार रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended