संजीवनी टुडे

सुप्रीमो ममता ने तृणमूल में की बड़ी सांगठनिक हेरफेर, हटाए गए कई जिलों के अध्यक्ष

संजीवनी टुडे 25-05-2019 22:29:11


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान आशा अनुरूप परिणाम नहीं मिलने के कारण कई जिले के तृणमूल अध्यक्षों पर गाज गिरी है। शनिवार को कालीघाट स्थित अपने आवास पर पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने हार के कारणों को लेकर मंथन किया।


 इस दौरान उन्होंने सभी जीते और हारे हुए उम्मीदवारों के साथ पार्टी की इस हार को लेकर समीक्षा की। इसमें सभी जिलों के सांगठनिक प्रभारियों को भी बुलाया गया था। इस समीक्षा बैठक के बाद भले ही मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा की जीत को स्वीकार नहीं किया है लेकिन अंदर हुई बैठक में उन्होंने अपनी पार्टी के कई जिले के अध्यक्षों को संगठन के प्रभारी पद से हटा दिया है। 

पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष के पद से सौरव चक्रवर्ती को हटाया गया हैै। यहां से विजय कृष्ण बर्मन को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। यहां से भाजपा ने जीत दर्ज की है। इसी तरह से झाड़ग्राम में भी भाजपा की विजय हुई है। 

यहां से बीरबाहा सोरेन को तृणमूल का अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह से दक्षिण दिनाजपुर के जिलाध्यक्ष अर्पिता घोष को, उत्तर दिनाजपुर के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल को, मालदा में मौसम बेनजीर नूर, कृष्णानगर से महुआ मैत्र, राणाघाट में शंकर सिंह को, बर्दवान पश्चिम में जितेंद्र तिवारी को अध्यक्ष बनाया गया है। 

जंगलमहल, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर का दायित्व राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी को दिया गया है। उत्तर बंगाल का अध्यक्ष अरूप विश्वास को बनाया गया है जबकि हावड़ा और हुगली की जिम्मेवारी राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को दी गई है। इसके अलावा उत्तर बंगाल विकास परिषद का अध्यक्ष अमर सिंह राय को बनाया गया है। हालांकि इस बार वह दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में हार गए हैंं। इस पद पर पहले गौतम देव थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल


बताया गया है कि उन्होंने खुद ही अपना इस्तीफा दिया है इसके बाद अमर सिंह को जिम्मेवारी सौंपी गई है। ममता बनर्जी ने बताया है कि जिन उम्मीदवारों की हार हुई है उन्हें भी संगठन में जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि उन्हें क्या जिम्मेवारी मिली है इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended