संजीवनी टुडे

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में फसल क्षति के लिए भी दी जाएगी सहायता राशि : सुशील

संजीवनी टुडे 21-07-2019 21:50:55

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को फसलों की क्षति के लिए भी सहायता राशि दी जाएगी।


मधुबनी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसानों को फसलों की क्षति के लिए भी सहायता राशि दी जाएगी।श्री मोदी ने यहां बाढ़ से उत्पन्न स्थिति, राहत व बचाव की समीक्षा तथा राहत शिविरों का लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण (पीएचईडी) मंत्री विनोद नारायण झा के साथ निरीक्षण करने के बाद कहा कि जिले की बाढ़ प्रभावित 30 हजार हेक्टेयर में से 22 हजार हेक्टेयर में लगी फसल की क्षति के बाबत कृषि विभाग को कम अवधि वाले धान, मक्का, दलहन एवं तिलहन के बीज किसानों को वैकलिपक फसल के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक जिले के 57447 परिवारों को प्रति परिवार छह-छह हजार रुपये की दर से 34.46 करोड़ रुपये की सहायता राशि अनाज, बर्तन और कपड़े के लिए दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा क्षतिग्रस्त मकानों और फसल के नुकसान की जियो टैगिंग कर पीड़ितों को आपदा राहत कोष और फसल सहायता योजना से मदद राशि दी जायेगी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended