संजीवनी टुडे

सुंधाशु महाराज ने बहाई राष्ट्र भक्ति की अनूठी गंगधारा

संजीवनी टुडे 15-02-2019 16:28:52


जयपुर। राजधानी जयपुर के सूरज मैदान में विश्व जागृति मिशन द्वारा आयोजित चार दिवसीय विराट भक्ति सत्संग महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार की राष्ट्र भक्ति की अनूठी गंगधारा बही। कश्मीर के पुलवामा की कायराना घटना से क्षुब्ध जनसमुदाय ने इस घटना की घोर निन्दा की और देश के एक साथ खड़े होने का संकल्प व्यक्त किया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मिशन प्रमुख सुधांशु महाराज ने राष्ट्रीय एकता व अखण्डता तथा राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए अब सम्पूर्ण भारतवर्ष को सभी भेदभाव भुलाकर एक साथ खड़े हो जाने का आह्वान किया।

इस मौके पर सुधांशु महाराज ने ओमकार की विशद व्याख्या की और कहा कि ओमकार में सृजन, पालन और संहार की तीनों शक्तियां सन्निहित हैं। उन्होंने ओमकार के ज्ञान-विज्ञान पर विस्तृत चर्चा की और बताया कि ओम परमात्मा का ही दूसरा नाम है। 

ओमकार हमें हमारे जीवन लक्ष्य तक पहुंचाने में सहयोगी बनता है। उन्होंने पुलवामा की घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ के 43 सैनिकों को श्रद्धापूर्वक याद किया और दो मिनट का मौन कराकर भारतीय सेना के समर्पण और बहादुरी को नमन किया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE​

उन्होंने देश के लिए मरने वालों को सबसे ज्यादा महान बताया और सैनिकों की वीरगति का दर्जा धर्मवीरों, दानवीरों, कर्मवीरों से भी ऊंचा बताया। वीरगति को महानतम स्थिति बताते हुए उन्होंने कहा कि सबसे महान कही जाने वाली सन्तों-सन्यासियों की ब्रह्मगति से भी ऊंचा स्थान सैनिक की वीरगति को दिया गया है। उन्होंने सीमाओं की रक्षा कर रहे सैनिकों की माताओं, पत्नियों एवं बच्चों को नमन किया।

More From state

Trending Now
Recommended