संजीवनी टुडे

धौलपुर में संडे कर्फ्यू का दिखा पूर्ण असर, आमजन ने किया एडवायजरी का पालन

संजीवनी टुडे 02-08-2020 21:02:49

राजस्थान के मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के पडौसी जिलों से धौलपुर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए संडे कर्फ्यू का पूर्ण असर देखने को मिला।


धौलपुर। राजस्थान के मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के पडौसी जिलों से धौलपुर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए संडे कर्फ्यू का पूर्ण असर देखने को मिला। आमजन ने प्रशासन की एडवायजरी का पालन किया,जिसके चलते बाजार तथा अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे। 

पुलिस एवं प्रशासन द्वारा मध्यप्रदेश तथा उत्तर प्रदेश से सटी सीमा पर व्यक्ति तथा वाहनों के आवागमन पर निगरानी रखी जा रही है। संडे कर्फ्यू के चलते रविवार को जिले के धौलपुर, बाडी, बसेडी,सरमथुरा,मनिया तथा सैपउ तथा राजाखेडा कसबों में बाजार तथा अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे। दवा तथा अन्य आवश्यक सेवाओं को छोडकर लोगों की आवाजाही भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रही। पुलिस एवं प्रशासन की सख्ती तथा लोगों द्वारा खुद ही संडे कर्फ्यू की पालना के चलते कर्फ्यू  के कारण लोगों की आवाजाही बंद रही। आमजन ने कोरोना खिलाफ जंग में प्रशासन द्वारा लगाए गए संडे कर्फ्यू  की सराहना की है। 

जिला कलेक्‍टर आरके जायसवाल ने बताया कि समीपवर्ती मध्यप्रदेश के मुरैना और उत्तरप्रदेश के आगरा जिले से संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए शनिवार देर रात से संडे कर्फ्यू  लगाया गया है। शनिवार रात को दस बजे से कर्फ्यू के लागू होने के बाद से ही पुलिस की गश्त जारी रही। इस संबंध में जिले के सभी उपखंडाधिकारियों तथा तहसीलदारों को संडे कर्फ्यू की कडाई से पालना कराने तथा बाजारों के सैनेटाईजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में अग्रिम चिन्हीकरण तथा शिविर लगाकर बडे पैमाने पर सैंपल लेेने का काम किया जा रहा है। जिले में टॉप स्प्रेडर के रुप में दुकानदारों के रेंडम सैंपलिंग की कार्रवाई भी की जा रही है। इस संबंध में आमजन से शिविरों में जाकर स्वंय का सैंपल देने का आग्रह किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

यह खबर भी पढ़े: अब सुशांत आत्महत्या मामले की जांच IPS अधिकारी के जिम्मे, जांच के लिए मुंबई रवाना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended