संजीवनी टुडे

सूमो का पलटवार, राबड़ी का आंकड़ा गलत

संजीवनी टुडे 18-06-2019 20:02:52

हार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चमकी बुखार से 1000 बच्चों की मौत संबंधी पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी के बयान पर पलटवार किया है


पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चमकी बुखार से 1000 बच्चों की मौत संबंधी पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी के बयान पर पलटवार किया है। मंगलवार को ट्वीट कर मोदी ने कहा कि अत्यधिक गर्मी, लू और चमकी बुखार से बड़ी संख्या में बच्चों-बुजुर्गों की मृत्यु हर संवेदनशील व्यक्ति को विचलित करने वाली है। सरकार ने पीड़तों की मदद और बचाव के लिए तेजी से कदम भी उठाये। एईएस का इलाज मुफ्त किया गया, रोगी को अस्पताल लाने का खर्च देने का निर्णय हुआ, मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये देने की शुरूआत की गई और दर्जन भर लोगों तक यह राशि पहुंचा भी दी गई। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर दिन के 10 बजे से शाम के पांच बजे तक सरकारी-गैरसरकारी निर्माण पर रोक लगी। 

स्कूल-कालेज 24 जून तक बंद कर दिये गए। भविष्य की चुनौती को देखते हुए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में 100 बेड का आईसीयू बनाने का फैसला किया गया। सरकार हर संभव उपाय कर रही है, लेकिन जिन्होंने ने 15 साल के अपने शासन में सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कालेजों को आवारा पशुओं का तबेला बना दिया था, वे बच्चों की चिता पर राजनीति की रोटियां सेंकने निकल पड़े हैं। 

श्री मोदी ने कहा कि राजद के लोगों को हाल के लोकसभा चुनाव के दौरान अमर्यादित टिप्पणी और तथ्यहीन आरोप लगाने के कारण जनता ने जीरो पर आउट किया, लेकिन मात्र 22 दिन बाद मौका मिलते ही उनकी पुरानी बोली फूटने लगी। 

उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी बतायें कि उनके शासन में मेडिकल कालेजों की क्या दशा थी? उन्होंने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री से लोग जानना चाहेंगे कि हाल में चमकी बुखार से 1000 बच्चों की मौत के आंकड़े का आधार क्या है? क्या मौत के मनगढ़ंत आंकड़े पेश करना किसी जिम्मेदार व्यक्ति का काम हो सकता है? 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From state

Trending Now
Recommended