संजीवनी टुडे

मारपीट से प्रताड़ित महिला ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 24-06-2019 13:51:50

एक महिला पारिवारिक विवाद के चलते कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली।


बालाघाट। जिले के लालबर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंडरापानी में बीती देर रात एक महिला पारिवारिक विवाद के चलते कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि अपने पति की प्रताड़ना और मारपीट से तंग आकर वह कुएं में कूद गई, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के भेजा। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

लालबर्रा थाना पुलिस के अनुसार ग्राम पंडरापानी निवासी जयपाल कोकोटे और उसकी पत्नी प्रमिलाबाई कोकोटे के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था, जिसके चलते जयपाल कुछ दिनों से लगातार जयराम अपनी पत्नी के साथ प्रमिलाबाई के साथ मारपीट करता था। रविवार को रात करीब साढ़े दस बजे उनके बीच विवाद हुआ और जयराम ने प्रमिला बाई की पिटाई कर दी। रोज-रोज की पिटाई से तंग आकर प्रमिलाबाई ने घर से सामने शासकीय कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की बेटी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से महिला के शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और मामले की जांच शुरू की।

मृतक प्रमिलाबाई की बेटी ने पुलिस को बताया कि काफी समय से उनके माता-पिता के बीच विवाद चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों से मां के साथ उसके पिता मारपीट कर रहे थे। रविवार रात भी जब वह अपने भाई के साथ घर के अगले कमरे में थी, तब उसके पिता ने मां की पिटाई की थी, जिसके बाद उसकी मां ने यह कदम उठाया। लालबर्रा थाना टीआई विजय विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस ने बेटी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच में लिया है। 

मृतक प्रमिलाबाई को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले पति जयपाल कोकोटे को पुलिस ने धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। इधर, सोमवार को सुबह पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव परिजनों को सौंप दिया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended