संजीवनी टुडे

सरस दूध की दरों में नहीं होगी वृद्धि

संजीवनी टुडे 25-05-2019 20:51:34


अजमेर। अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड ने अपने उपभोक्ताओं को राहत देते हुए वर्तमान में सप्लाई किए जा रहे दूध की दरों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं करने का फैसला किया है। पिछले दिनों अमूल एवं मदर डेयरी ने दूध के विक्रय मूल्यों में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अजमेर जिले के आम उपभोक्ताओं को यह आशंका लगी हुई थी कि पिछले दिनों अमूल डेयरी और मदर डेयरी द्वारा अपने विक्रय मूल्य में दो रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब सरस डेयरी द्वारा भी मूल्यों में वृद्धि होगी लेकिन उन्होंने किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी से इंकार करते हुए कहा कि वर्तमान में जो दरें निर्धारित की हुई है उन्हीं पर दूध सप्लाई जारी रहेगा। 

अजमेर डेयरी जिले भर में 3 से सवा 3 लाख लीटर से भी अधिक दूध का संकलन करती है तथा लगभग 2 लाख लीटर प्रतिदिन दूध की सप्लाई शहर में की जा रही है। इतनी बड़ी मात्रा में दूध का संकलन और वितरण अजमेर डेयरी के लिए एक चुनौती है लेकिन अमूल और मदर डेयरी द्वारा मूल्यों में वृद्धि के बावजूद जिले के उपभोक्ताओं पर किसी प्रकार का आर्थिक भार नहीं लादा जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

चौधरी ने कहा कि तीन से सवा तीन लाख लीटर दूध के संकलन में से दो लाख लीटर शहर सप्लाई के पश्चात 20 हजार लीटर दूध का श्रीखंड, छाछ एवं लस्सी के उत्पाद में खपत हो रही है। इससे एक ओर जहां उपभोक्ताओं को गर्मी के मौसम में राहत महसूस हो रही है वहीं सस्ते दामों में अजमेर डेयरी के उत्पाद उपलब्ध होने से डेयरी की विश्वनीयता बनी हुई है। उन्होंने बताया कि बचे हुए दूध को जिसमें लगभग 60 से 80 हजार लीटर प्रतिदिन दिल्ली और अन्य राज्यों में भिजवाया जा रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended