संजीवनी टुडे

जमीनी हकीकत और रिपोर्टिंग को लेकर कलक्टर ने दिया ऐसा बड़ा बयान

संजीवनी टुडे 04-02-2019 22:00:13


उदयपुर। जिला कलक्टर आनंदी ने कहा कि जिले में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की सूचना देते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि सूचना सही और सटीक हो। इसके लिए अधिकारियों को स्वयं फील्ड में जाकर विभागीय योजनाओं की प्रगति को जांचना चाहिए। सोमवार को कलेक्ट्रेट में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में उन्होने यह बात कही।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 0931416616

उन्होने बड़ी तालाब से पाइपलाइन डालने के कार्य में तेजी लाने, खराब हेंडपम्प जल्द ठीक करवाने और जिला परिषद साधारण सभा में पेयजल सप्लाई से जुड़ी शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश जलदाय विभाग को दिए। बिजली के फीडर सुधार और जीएसएस के पेंडिग कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने एवीवीएनएल के टाॅल फ्री नबंर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के साथ उनकी साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए साथ ही इसके व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया जिससे लोग अपनी समस्याओं के बारे में बता सके।

उन्होंने मौसमी बीमारियों एवं स्वाइन फ्लू की रोकथाम एवं बचाव के लिए सोमवार से प्रारंभ हुए डोर टू डोर सर्वे कार्य को प्रभावी ढंग से समयबद्धता के साथ सम्पन्न करने पर जोर दिया। इस अवसर महिला एवं बाल विकास विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, कृषि, शिक्षा, पशुपालन, उद्यानिकी आदि विभागों से जुड़े कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा करते हुए कलक्टर ने इनके क्रियान्वयन में गुणवत्ता एवं पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए।

4 बीसीएमओ व 2 एएनएम को नोटिस के निर्देश

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि विभागीय कार्यो के साथ राजश्री योजना की रिपोर्ट एन्ट्री में लापरवाही बरतने पर गिर्वा, कोटड़ा, गोगुन्दा व ऋषभदेव के ब्लाॅक मुुख्य चिकित्सा अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। वहीं निर्देश दिए जाने के बावजूद संस्थागत प्रसव नहीं करवाने पर ईसवाल व कदमाल की एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा।

More From state

Trending Now