संजीवनी टुडे

भारत को विश्व गुरू बनने में छात्र अहम भूमिका निभा सकते हैं: बंसल

संजीवनी टुडे 04-08-2019 19:50:38

पुनः विश्व गुरु बनाने में छात्र-छात्राएं अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकते हैं।


प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता के लिए नहीं बल्कि एक सशक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करती है और इसको पुनः विश्व गुरु बनाने में छात्र-छात्राएं अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकते हैं। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यहां चलाए जा रहे सदस्यता अभियान कार्यक्रम के अवसर पर प्रतियोगी छात्र छात्राओं विशेषत: प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों का आह्वाहन करते हुए कहा कि भाजपा सत्ता के लिए नहीं बल्कि एक सशक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करती है।

उन्होंने प्रतियोगी छात्र छात्राओं का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप अपने सपने साकार करने के लिए घर बार छोड़कर यहां शिक्षा ग्रहण करने आए हैं लेकिन यह देश के प्रति छात्रों की बड़ी चिंता है। इसको पुनः विश्व गुरु बनाने में छात्र-छात्राएं अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकते हैं। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुवाश यदुवंशी ने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि नौजवानों को सपने देखना चाहिए जो सपने नहीं देखते दिशाहीन होते हैं। उन्होंने कहा कि आप सब को भाजपा का सदस्य इसलिए बनना चाहिए क्योंकि यह भारत का एक मात्र राजनीतिक दल है जो आपको सपने देखने का हक भी देता है और सपनों को पूरा करने का संसाधन भी उपलब्ध कराता है।

जापान में भूकंप के जबरदस्त झटके, तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.2 मापी गयी

उन्होंने कहा जो युवा आईएएस आईपीएस या अन्य प्रशासनिक सेवाओं में अपना कैरियर बनाना चाहते है वह कहीं न कहीं राष्ट्रवाद की भावना से प्रभावित है और देश सेवा के जज्बे को लेकर सीमित संसाधनों में अपने सपनों को साकार करने में लगे हैं। भाजपा और युवा मोर्चा भी युवाओं के बीच इसी राष्ट्रवाद की भावना को युवाओं के बीच प्रसारित करने में लगा है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन और नौकरशाही भी किसी देश में लोकतंत्र की महत्वपूर्ण कड़ी होती है अगर नौकरशाही भ्रष्ट हो जाए तो लोकतंत्र को समाप्त होने में देर नहीं लगती दुर्भाग्य से पूर्ववर्ती सरकारों ने नौकरशाही को पंगु बना दिया था जिसके कारण जनता त्रस्त थी ,लेकिन पिछड़े साढ़े पांच वर्ष वर्षों से केंद्र और तीन वर्षों से प्रदेश में भाजपा सरकार है जिसने नौजवानों और छात्रों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इस अवसर पर भाजपा के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, प्रयागराज युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष विनय मिश्रा,युवा मोर्चा के विधि प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक मनिंद्र पांडे, युवा मोर्चा काशी क्षेत्र अध्यक्ष राजेश राजभर, बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र-छात्राओं सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended