संजीवनी टुडे

फिल्म पानीपत को लेकर अजमेर में छात्र संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-12-2019 15:38:49

फिल्म पानीपत को लेकर अजमेर में छात्र संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन


अजमेर। राजस्थान के अजमेर में आज छात्र संगठनों ने फिल्म पानीपत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष विकास गोरा तथा विद्यार्थी परिषद से जुड़े सीताराम चौधरी के नेतृत्व में छात्रों का समूह अजमेर जिलाधीशालय पहुंचा और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर फिल्म पानीपत के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की।

यह खबर भी पढ़ें:​ रकार ने लोकसभा में कहा- कश्मीर घाटी में स्थिति सामान्य

छात्रों ने महाराजा सूरजमल अमर रहे तथा फिल्म पर रोक लगाने के लिए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में श्री गोरा ने मीडिया को बताया कि जिला कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया है कि फिल्म पानीपत के प्रदर्शन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता निर्देशकों द्वारा पहले जोधा-अकबर, फिर पद्मावत तथा अब पानीपत फिल्म में इतिहास को तोड़ मड़ोड़कर पेश कर युवा पीढ़ी को भ्रमित करने का काम किया है जिसका समाज में गलत संदेश जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माता आशुतोष गोवारिकर ने फिल्म में साक्ष्यों से छेड़छाड़ कर पूर्व महाराजा सूरजमल का चित्रण गलत तरीके से किया है और उन्हें गुलामों के रूप में दिखाया गया है। जबकि वास्तविकता ये है कि महाराजा सूरजमल साहसी थे। छात्र समूह ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग के साथ चेताया कि शाम तक फिल्म के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाई गई तो छात्र उग्र प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि अजमेर के मृदंग टाकीज तथा माया मंदिर में फिल्म का प्रदर्शन शुरू हुआ था लेकिन विरोध के चलते उसे रोक दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended