संजीवनी टुडे

पंजीकरण रोके जाने से विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं में आक्रोश, दिया धरना

संजीवनी टुडे 25-02-2020 17:05:49

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक की परीक्षा से छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन एवं परीक्षा फार्म भरने से रोकने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है


बेगूसराय। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक की परीक्षा से छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन एवं परीक्षा फार्म भरने से रोकने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है इसी मामले को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बेगूसराय नगर इकाई ने एसबीएसएस कॉलेज (को-ऑपरेटिव कॉलेज) में धरना प्रदर्शन और प्राचार्य का घेराव किया। 

धरना के समर्थन में पहुंचे ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य चंदन कुमार, विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार एवं जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने  कहा कि 495 छात्र-छात्राओं का नामांकन वैध तरीके से लेकर उनका रजिस्ट्रेशन रोकना महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के दोहरेपन का सूचक है। 

विद्यार्थी परिषद इस तरह की  किसी भी गलती के लिए छात्र-छात्राओं को बलि का बकरा बनने नहीं देगी। यदि समस्या का तुरंत समाधान नहीं किया जाता है तो हम अनिश्चितकालीन उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे तथा इसकी सारी जिम्मेदारी महाविद्यालय और विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। मौके पर पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी एवं प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सोनू सरकार ने कहा कि कॉलेज नामांकन समिति ने इतने बड़े स्तर पर गड़बड़ी की  है लेकिन कार्रवाई नहीं किए जाने से स्पष्ट है कि इसमें विश्वविद्यालय की भी संलिप्तता है। 

विश्वविद्यालय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि वे विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष इन मांगों को जोरदार तरीके से रखेंगे तथा तीन मार्च को विश्वविद्यालय में विशाल धरना का आयोजन किया जायेगा। एसबीएसएस कॉलेज अध्यक्ष आलोक कुमार, वरिष्ठ छात्र नेता विनोद कुमार एवं विभाग संयोजक अजय कुमार ने कहा कि जिन छात्रों का  पंजीयन से रोका गया है उनके  नाम विश्वविद्यालय से  जारी मतदाता सूची में हैं  तथा पिछले  छात्रसंघ चुनाव में उनलोगों ने वोट दिया और विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष एवं कॉन्सिल मेंबर का चुनाव भी जीता। धरना का संचालन नगर सह मंत्री कमल कुमार ने किया।

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली की हिंसा को बताया सोची-समझी साजिश

यह खबर भी पढ़े: शाह ने दिल्ली में हुई हिंसा पर की उच्चस्तरीय बैठक, दंगाइयों से निपटने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended