संजीवनी टुडे

अगले 24 घंटों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना

संजीवनी टुडे 19-06-2019 19:07:00

मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटों के दौरान तेज आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है।


भोपाल। राजधानी भोपाल सहित सूबे के कई स्थानों पर पिछले दो दिनों के भीतर हुई हल्की बारिश से जहां मौसम में ठंडक खुल गई है, तो दूसरी ओर उमस से भी थोड़ी राहत मिली। इससे तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटों के दौरान तेज आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल सहित आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह होते ही प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। भोपाल, इंदौर, मुरैना, रायसेन, शिवपुरी में रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है। इससे तापमान में भी काफी कमी रिकॉर्ड की गई है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग के अलावा रतलाम, नीमच में 24 घंटे के दौरान तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। 

वहीं, मुरैना और शिवपुरी में बुधवार सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है। सुबह से हो रही तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया और तेज हवाओं के कारण बिजली गुल हो गई। जगह-जगह पानी भरा दिखाई दिया। पहली ही बारिश में निगम के सफाई अभियान की पोल खुल गई। 

बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री जबकि अधिकतम 38 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, इंदौर का तापमान 24 डिग्री, ग्वालियर का 24 डिग्री और जबलपुर का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कुछ घंटों में पूर्वोत्तर अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने के कारण सूबे में बारिश संबंधी गतिविधियों शुरू हुई हैं। आगामी चौबीस घंटों के दौरान भोपाल उज्‍जैन, चंबल, ग्‍वालियर सहित इंदौर संभागों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। 

जयपुर में प्लाट मात्र 2.60 लाख में कॉल 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended