संजीवनी टुडे

योगी सरकार के सख्त दिशा-निर्देश, अब शादी समारोह में करना होगा इन नियमों का पालन, नहीं तो होगी FIR दर्ज

संजीवनी टुडे 23-11-2020 16:03:56

भारत के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस महामारी से मचे हाहाकार हो देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश में शादी-समारोहों में लोगों के सम्मिलित होने को लेकर काफी सख्त दिशा-निर्देश जारी किए है।


नई दिल्ली। भारत के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस महामारी  से मचे हाहाकार हो देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश में शादी-समारोहों में लोगों के सम्मिलित होने को लेकर काफी सख्त दिशा-निर्देश जारी किए है।   

जिसके अनुसार, प्रदेश में अब शादी-समारोहों में अधिकतम 100 लोग ही सम्मिलित हो पाएंगे। वहीं, 100 लोगों की क्षमता वाले मैरिज हॉल में एक बार में केवल 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि विवाह में बैंड एवं डीजे लगाने पर पाबंदी लगा दी गई है तथा बुजुर्ग व बीमार शख्स भी समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। नियमों के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

जारी की गई एडवायजरी में बताया गया है कि समारोह स्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल जैसे मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है। वहीं, थर्मल स्कैनर व सैनिटाइजर की भी उपलब्धता होनी चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण व सर्दियों में गर्भवती महिलाओं की विशेष देखभाल जरूरी, बिना सलाह न लें कोई दवा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended