संजीवनी टुडे

शिवराज का तंज, पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना कांग्रेसी प्रवृति

संजीवनी टुडे 14-02-2020 14:00:39

छिंदवाड़ा के सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के मामले में सियासत गर्मा गई है।


भोपाल। छिंदवाड़ा के सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के मामले में सियासत गर्मा गई है। विवाद बढ़ता देख मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद पुत्र नकुल नाथ ने अपने खर्च पर भव्य समारोह आयोजित कर प्रतिमा स्थापना की बात कही है। नकुल के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए कहा है कि पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेसी प्रवृति है, प्रकृति है, संस्कृति है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सौंसर जाऐंगे। जहां वे छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन कर ससम्मान दोबारा स्थापना की मांग करेंगे। शिवराज ने आमजन से इससे शामिल होने की अपील की है। उन्होंने शुक्रवार सुबह एक के बाद कई ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा ‘कल मैं दोपहर दो बजे सौंसर पहुँच रहा हूँ। मेरा सभी प्रदेश वासियों से आह्वान है कि आप मेरे साथ चले और हम सब मिल कर कमलनाथ जी को अपनी बुलंद आवाज़ से छत्रपति शिवाजी महाराज का जय घोष कर बता दें कि हमारी दहाड़ सौंसर से भोपाल तक कैसे गूंजती है। नाथ साहब, छत्रपति शिवाजी महाराज के भक्तों में इतनी ताक़त है की वो इस कार्य के लिए अपने दम पर धन जमा कर सकते है। 

छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ द्वारा अपने खर्च पर प्रतिमा स्थापना वाले बयान पर शिवराज ने आक्रामक होते हुए कहा कि ‘अब तो या सरकार अपने खर्चे पर छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला ससम्मान लगाए या फिर हम जन भागीदारी से लगाएँगे। अब देखिए, नकुल नाथ जी कह रहे है की छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला वो अपने पैसों से बनवाएँगे और लगाएँगे! पहले अपमान करना फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेसी प्रवृति है, प्रकृति है, संस्कृति है’।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृहनगर छिंदवाड़ा के सौंसर में प्रशासन ने चौराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को दलबल के साथ उठाया था, जिसका विरोध हो रहा था। विरोध बढ़ता देख छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर कहा था कि ‘प्रतिमा मुख्यमंत्री श्री @OfficeOfKNath जी के निर्देशों पर सौंसर के मोहगांव तिराहे पर "छत्रपति शिवाजी महाराज जी" की आदम कद प्रतिमा स्थापित,भव्य समारोह आयोजित कर की जाएगी। जिसका सम्पूर्ण खर्च मेरे द्वारा वहन किया जाएगा। "जय भवानी जय शिवाजी"। 

यह खबर भी पढ़ें:​ पुलवामा हमले का एक साल: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, पूछा- सबसे ज्यादा फायदा...

यह खबर भी पढ़ें:​ Happy Valentine's Day: आखिर 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता हैं वैलेंटाइन डे, जानें इसकी रोचक दास्ता

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended