संजीवनी टुडे

चारबाग से मुंशी पुलिया मेट्रो रूट पर चुनाव के बाद लगेंगी स्ट्रीट लाइटें

संजीवनी टुडे 01-04-2019 17:49:30


लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के चारबाग से मुंशी पुलिया मेट्रो रूट पर चुनाव के बाद स्ट्रीट लाइटें लगेंगी। फिलहाल अभी इस रूट पर रात में अंधेरा रहता है।एलएमआरसी के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद चारबाग से मुंशी पुलिया मेट्रो रूट पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। चुनाव प्रक्रिया शुरू जाने के कारण इस रूट पर स्ट्रीट लाइटें नहीं लग पाई हैं। इसलिए अभी यहां पर रात में अंधेरा छाया रहता है।

उन्होंने बताया कि मेट्रो के एलिवेटेड ट्रैक निर्माण के दौरान बिजली को खम्भों को हटाना पड़ा था। इसलिए उस पर लगी स्ट्रीट लाइटें भी हटा दी गई थीं। अमौसी से चारबाग तक मेट्रो के पिलर पर स्ट्रीट लाइट तो लग गईं, लेकिन चारबाग से मुंशी पुलिया तक नहीं लग पाई है। इसलिए रात में लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रवक्ता ने बताया कि चारबाग से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक भूमिगत रूट के ऊपर स्ट्रीट लाइट का काम एलएमआरसी को करना है। इसके अलावा हजरतगंज में फैंसी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। जबकि परिवर्तन चौक से एलिवेटेडर टैक के पिलर पर स्ट्रीट लाइट का काम नगर निगम को करना है।

उन्होंने बताया कि परिवर्तन चौक से मुंशी पुलिया तक मेट्रो के कुल 480 पिलर हैं। इन पर दोनों तरफ कुल 960 स्ट्रीट लाइट लगाई जानी है। एलएमआरसी ने पिलर में निर्माण के दौरान ही पाइप डाल दी थी। इसलिए उसमें अब स्ट्रीट लाइट की फिटिंग व विद्युत आपूर्ति के लिए केबिल बिछाने का काम ही होना है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लखनऊ नगर निगम के मुख्य अभियंता राम नगीना त्रिपाठी ने बताया कि 14वें वित्त आयोग से नगर निगम को 3.80 करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं। परिवर्तन चौक से मुंशी पुलिया तक स्ट्रीट लाइट का काम नगर निगम को करना है। इसलिए चुनाव समाप्त होते ही स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

More From state

Trending Now
Recommended