संजीवनी टुडे

इंद्रावती को पुनर्जीवित करने बन रही आंदोलन की रणनीति

संजीवनी टुडे 27-04-2019 14:51:14


जगदलपुर। बस्तर की जीवन दायिनी इंद्रावती नदी में जल स्तर कम होने से चित्रकोट जलप्रपात को पिछले दिनों सूखा ही, साथ ही इंद्रावती के माध्यम से पीने के पानी और इसके किनारे जुड़े सैकड़ों गावों में पानी का संकट खड़ा हो गया है। इस संकट को दूर करने के लिए व्याप्त जलसंकट पर अब आगे आंदोलन की रणनीति बन रही है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस संबंध में इस समस्या पर बस्तर चेंबर ऑफ कामर्स सामने आकर आगे की रणनीति तैयार कर रही है। शुक्रवार को इस संकट के समाधान के लिए चेंबर का एक प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर अमृत खलको से मिला था। कमिश्नर से इंद्रावती नदी विकास प्राधिकरण के गठन की जरूरत बताते राज्य शासन से पत्राचार करने की मांग की गई थी। अब आगे की रणनीति बनाने चेंबर अपने सभी सदस्यों व जागरूक नागरिकों के साथ चर्चा कर आगे की रणनीति बना रही है। 

उल्लेखनीय है कि अब अगले कुछ दिनों में प्रदेश के मुख्यमंत्री और जलसंसाधन मंत्री से मिलकर व्याप्त इंद्रावती के जलसंकट पर चर्चा करने के साथ ही प्राधिकरण के गठन की कार्रवाई शुरू करने की भी मांग उठाई जायेगी। इस संबंध में चेंबर अध्यक्ष किशोर पारख ने बताया कि हमारी इंद्रावती हमारा भविष्य के ध्येय वाक्य को लेकर जलसंकट सुलझाने शासन-प्रशासन से संवाद जारी रखने का निर्णय लिया गया है। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

इस संबंध में छत्तीसगढ़ और ओडि़शा शासन के मध्य हुये इंद्रावती नदी जल बटवारे को सीडब्लुयूसी की मध्यस्थता से ओडि़शा सरकार पर दबाव बनाकर इंद्रावती में उसके हिस्से का पानी लाने की भी कोशिश की जायेगी।

More From state

Trending Now
Recommended