संजीवनी टुडे

केन्द्रीय विश्वविद्यालय में छात्रा से छेड़छाड़ से तनाव

संजीवनी टुडे 30-07-2019 11:35:02

अजमेर के राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर में रविवार देर रात एक छात्रा के साथ अज्ञात लोगों द्वारा छेड़छाड़ और उसके अपहरण के असफल प्रयास का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।


अजमेर। राजस्थान में अजमेर के 'राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय' परिसर में रविवार देर रात एक छात्रा के साथ अज्ञात लोगों द्वारा छेड़छाड़ और उसके अपहरण के असफल प्रयास का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

अजमेर-जयपुर राजमार्ग पर स्थित बांदरसिंदरी क्षेत्र में स्थापित यह विश्वविद्यालय इन दिनों सुर्खियों में है। प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ हुई उक्त घटना के बाद विश्वविद्यालय का माहौल तनावपूर्ण है। विश्वविद्यालय प्रशासन भी इस मामले से मीडिया को कुछ नहीं बता रहा है। हालांकि बांदरसिंदरी थाने में दुष्कर्म के प्रयास करने वालों के खिलाफ धारा 354 एवं 377 में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उधर इस घटना से विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं में आक्रोश है। वे कुलपति प्रोफेसर अरुण कुमार पुजारी से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। प्रो. पुजारी ने भी मामले में जांच कमेटी का गठन करके रिपोर्ट तलब की है। फिलहाल, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस आरोपियों की शिनाख्त करने में जुटी है। सूत्रों के अनुसार इस घटना में विश्वविद्यालय के ही तीन छात्रों के लिप्त होने की आशंका है, लेकिन प्रबंधन उनके नाम उजागर करने से कतरा रहा है। परिसर में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। बाहरी लोगों का वहां आना आसान नहीं है। 

फिर छात्रा को उठाकर वे विश्वविद्यालय परिसर से किसी भी हालत में बाहर नहीं ले जा सकते थे। लिहाजा प्रबंधन पर उंगलियां उठ रही हैं। पुलिस जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। विश्वविद्यालय के छात्र छात्रायें इस घटना के बाद बेहद आंदोलित हैं और शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करने और छात्राओं की सुरक्षा बढ़ाने मांग कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार की रात तीन युवकों ने विश्वविद्यालय परिसर में देर रात एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसका अपहरण करने का प्रयास किया था, लेकिन उक्त छात्रा ने कड़ा प्रतिरोध करते हुए काफी जद्दोजेहद के बाद खुद को मुक्त करा लिया और शोर मचा दिया। इस पर तीनों युवक भाग गये। हालांकि वे सुरक्षाकर्मियों निगाह में नहीं आये। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From state

Trending Now
Recommended