संजीवनी टुडे

मंदिरों को जमीन के पट्टे देगी राज्य सरकार, कैबिनेट बैठक में आएगा प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 04-03-2019 12:42:17


भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पुजारियों का मानदेय तीन गुना करने के बाद अब मंदिरों को जमीन के पट्टे देने पर विचार कर रही है और धर्मस्थ एवं अध्यात्म विभाग द्वारा इसका प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है। यह प्रस्ताव मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के अध्यात्म विभाग के मंत्री पीसी शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया को दी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। निर्वाचन आयोग अपने स्तर पर तैयारियों में जुटा है, तो वहीं राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं। राज्य में 15 साल का वनवास काटकर सत्ता में आई कांग्रेस प्रदेश में अधिक से अधिक सीटे जीतने की कोशिश में लगी है और विधानसभा चुनाव के दौरान किये गये वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है, ताकि लोगों का कांग्रेस पर विश्वास बना रहे। 

इसी के तहत लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने और आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार, पांच मार्च को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश के मंदिरों को जमीन के पट्टे देने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा और उस विचार विमर्श के बात निर्णय लिया जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रदेश के धर्मस्थ मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा नव-गठित अध्यात्म विभाग के अंतर्गत प्रदेश के 21 हजार पुजारियों का मानदेय तीन गुना बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के लगभग एक लाख ऐसे मंदिर हैं, जो शासकीय जमीन पर स्थित हैं, राज्य सरकार उन्हें शीघ्र की जमीन का पट्टा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जो आगामी कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा। 

More From state

Trending Now
Recommended