संजीवनी टुडे

कोरोना को लेकर सख्त हुई राज्य सरकार, अब मास्क न पहनने पर लगेगा दोगुना जुर्माना

संजीवनी टुडे 25-11-2020 15:39:40

1 दिसंबर से मास्क न पहनने या सामाजिक दूरी का पालन न करने पर जुर्माना दोगुना कर दिया जाएगा।


चंडीगढ़। दिल्ली-एनसीआर में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को राज्य में नए प्रतिबंधों का ऐलान किया। सभी शहरों और कस्बों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही 1 दिसंबर से मास्क न पहनने या सामाजिक दूरी का पालन न करने पर जुर्माना दोगुना कर दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी घोषणा भी कर दी है और एडवाइजरी भी जारी कर दी है। मास्क न पहनने या सामाजिक दूरी बनाए न रखने पर जुर्माने को दोगुना करने के आदेश भी जारी किए गए हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, 15 दिसंबर तक सूबे के के सभी जिलों, शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। मास्क न पहनने पर 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

पंजाब में दिल्ली के मरीज की आमद को देखते हुए राज्य के निजी अस्पतालों में बेड उपलब्धता की समीक्षा और अनुकूलन करने का भी निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव विनी महाजन को संबंधित विभागों के साथ काम करने के लिए कहा है ताकि कोरोना को कोरोना के लिए अधिक निजी अस्पतालों की मदद ली जा सके। 

बता दें कि पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर के प्रमुख सचिव जेएम बालामुरुगन दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब वह 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन में चले गए हैं। इसके अलावा राजभवन में तैनात पांच सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले 9 अगस्त को बाला मुरुगन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

पंजाब में इलाज के लिए दिल्ली से मरीजों की आमद के मद्देनजर, राज्य के निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की समीक्षा करने का भी निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव विन्नी महाजन को संबंधित विभागों के साथ मिलकर काम करने को कहा। 

यह खबर भी पढ़े: निवार की दस्तक/ दक्षिण भारत पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, आज की रात पड़ेगी भारी

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended