संजीवनी टुडे

सरकार ने विदेश से लौटे लोगों की सूची की जारी, होम क्वारेंटाइन की दी सलाह

संजीवनी टुडे 27-03-2020 13:41:13

राज्य शासन ने 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटने वाले 12 हजार 125 मध्यप्रदेशवासियों की सूची जन स्वास्थ्य संरक्षण के हित में जारी की है।


भोपाल। राज्य शासन ने 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटने वाले 12 हजार 125 मध्यप्रदेशवासियों की सूची जन स्वास्थ्य संरक्षण के हित में जारी की है। यह सूची प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के पोर्टल पर कोविड-19 की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए पेज mphealthresponse.nhmmp.gov.in पर उपलब्‍ध है। राज्‍य सरकार द्वारा इन सभी लोगों से कहा गया है कि जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती, उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहना है। 

जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र सिंह गौर ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि इन लोगों को सामुदायिक प्रयास से प्रोटोकाल का अनुशरण करने के लिये प्रेरित किया जायेगा। यदि किसी क्वारेंटाइन्ड व्यक्ति द्वारा प्रोटोकाल का अनुशरण नहीं किया जाता है, तो इसकी सूचना तत्काल जिला कंट्रोल रूम अथवा हेल्पलाइन नंबर 104 पर देने को कहा गया है।

जन समुदाय से अपील की गई है कि वह अपने आसपास रह रहे क्वारेंटाइन्ड व्यक्तियों के प्रति सदभावना रखें। यदि कभी भी उनके स्वास्थ्य की कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो तत्काल अपने जिला कंट्रोल रूम में सूचना दें। सभी क्वारेंटाइन्ड व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर निगरानी में रखा जा रहा है। टेली मेडिसिन के माध्यम से इन सभी व्यक्तियों को डाक्टर्स द्वारा मेडिकल काउंसलिंग दी जायेगी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 45, भीलवाड़ा में सर्वाधिक 21 मरीज

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended