संजीवनी टुडे

हरियाणा/ सैनिक आजाद सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

संजीवनी टुडे 15-02-2020 17:07:55

छत्‍तीसगढ़ में पहली बार प्रदेश के चार हजार 330 हायर सेकेण्डरी और हाई स्कूल स्कूलों में सूचना प्रौद्योगिकी आधारित ई-क्लास रूम और लैब की स्थापना की जा रही है।


जींद। सफीदों उपमंडल सफीदों के मालसरी खेड़ा गांव के 52 वर्षीय सैनिक आजाद सिंह ने दो महीने से ज्यादा समय तक बुखार से लडऩे के बाद दम तोड़ दिया। आजाद सिंह 24 वर्ष की सेना सेवा मे सूबेदार के पद से सेवानिवृत होने के बाद डीएससी मे पुन: भर्ती हुए थे और वह बतौर हवलदार दिल्ली के अर्जुनगढ मे डीएससी कंपनी 700 मे तैनात था। 

उसके परिजनों ने बताया कि करीब दो माह तक भी बुखार ना ठीक होने पर उन्हें दिल्ली मे सेना के बेस अस्पताल मे दाखिल कराया गया था। जहां उन्होंने वीरवार को अन्तिम सांस ली। उनके पैतृक गांव मालसरी खेड़ा मे राजकीय सम्मान के साथ उनका अन्तिम संस्कार कर दिया गया। 

गौरतलब है कि आजाद सिंह का लगभग पूरा परिवार ही सेना सेवाओं के प्रति समपित रहा है। आजाद सिंह का इकलोता बेटा संदीप भी सेना में है, आजाद सिंह के चार भाइयों मे राजेश व कर्मबीर सेना में हैं, एक भाई रणधीर सिंह, जो अब दुनिया मे नहीं, गांव मे घर संभालता था, उसके भी दो बेटे प्रवीण व दीपक सेना में ही हैं। 

उनके अंतिम संस्कार के समय भारतीय सेना की हिसार की टुकड़ी के सूबेदार अरविंद कुमार व दिल्ली की डीएससी टुकड़ी के सूबेदार चहल सिंह की अगुवानी में उन्हें सलामी दी गई। अंतिम संस्कार में सिविल प्रशासन का कोई अधिकारी या कर्मचारी इसमें शामिल नहीं था।  

यह खबर भी पढ़ें:​ LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended