संजीवनी टुडे

दस लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की सूची लेकर दिल्ली जाएंगे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

संजीवनी टुडे 15-03-2019 11:53:34


गुवाहाटी। राज्य में लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। हालांकि दोनों राष्ट्रीय पार्टियाँ भाजपा और कांग्रेस के द्वारा अभी तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है। राज्य में 11, 18 और 23 अप्रैल को तीन चरणों में लोकसभा का चुनाव होना है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

माना जा रहा है कि शुक्रवार को संभवतः कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है। जबकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष उम्मीदवारों की सूची को लेकर शुक्रवार को दिल्ली रवाना होंगे, जिस पर पार्टी की केंद्रीय कमेटी अंतिम निर्णय लेने के बाद नामों का ऐलान करेगी।

ज्ञात हो कि राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने अपने मित्र दल बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के लिए एक सीट कोकराझार को पहले ही छोड़ दिया है। जिसपर बीपीएफ ने अपना उम्मीदवार प्रमीला रानी ब्रह्म के नाम की घोषणा कर दी है। शेष 13 सीटों में से 2 से 3 सीटों को हाल ही में गठबंधन में शामिल हुई क्षेत्रीयतावादी पार्टी असम गण परिषद (अगप) के लिए भाजपा छोड़ सकती है। शेष 10 से 11 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी।

सूत्रों ने बताया है कि गुरुवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास के नेतृत्व में चुनाव कमेटी ने 10 सीटों के लिए तीन-तीन उम्मीदवारों के एक पैनल का चयन किया है। इस सूची को भाजपा अध्यक्ष दास शुक्रवार को दिल्ली लेकर रवाना होंगे। 

माना जा रहा है कि भाजपा के अधिकतर पूर्व सांसदों को टिकट दिया जा सकता है। जबकि एक से दो सीटों पर भाजपा द्वारा उम्मीदवारों के बदलने की संभावना जताई गई है, जिसमें मुख्य रूप से गुवाहाटी और तेजपुर की लोकसभा सीट शामिल है। वहीं सिलचर और ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट सीट पर भाजपा अपने मजबूत उम्मीदवारों को उतारने की रणनीति पर काम कर रही है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सूत्रों के अनुसार अगप के लिए भाजपा कलियाबर और बरपेटा सीट छोड़ सकती है, जबकि धुबड़ी सीट को लेकर अगप और भाजपा में अंतिम फैसला नहीं होने की जानकारी मिली है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended