संजीवनी टुडे

एसएसबी ने नेपाल सीमा से नाबालिग लड़की को बचाया, तस्कर गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 21-02-2020 20:28:40

जनपद के नेपाल सीमा के पास खुनवा चौकी पर तैनात 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने सीमा स्तम्भ संख्या 556(53) के पास से एक पीड़ित लड़की को तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया है।


सिद्धार्थनगर। जनपद के नेपाल सीमा के पास खुनवा चौकी पर तैनात 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने सीमा स्तम्भ संख्या 556(53) के पास से एक पीड़ित लड़की को तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया है। 43वीं वाहिनी के उप कमांडेंट फिलेम मंगलम्बा सिंह ने कहा की वर्तमान समय में मानव तस्करी के मामलों पर सशस्त्र सीमा बल के द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। जिससे कि किसी भी गरीब परिवारों के बच्चों और लड़कियों को मानव तस्करी में संलिप्त व्यक्ति, नौकरी, शादी व प्यार का झांसा देकर तथा बहला फुसला कर नेपाल से भारत या भारत से नेपाल तस्करी न कर पाए और उनका शोषण न हो सके।

 बताया कि सीमा सुरक्षा बल(एसएसबी) के जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसके आधार पर खुनवा चौकी के पास जवानों द्वारा पड़ोसी देश नेपाल से भारत में आने एवं जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान शुक्रवार को एक मानव तस्कर को एक लड़की के साथ पकड़ लिया गया है।

पूछताछ के दौरान तस्कर ने अपना नाम सिंटू पुत्र झम्मन निवासी-धोबहा,थाना-मिश्रौलिया जिला-सिद्धार्थनगर बताया है। एसएसबी के प्रभारी द्वारा पूछताछ से पता चला कि मानव तस्कर को पीड़ित नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर पैसे व नौकरी का झाँसा देकर लड़की के घरवालों को बिना बताए खुनुवा बार्डर से नेपाल अपने दोस्त को साथ में लेकर मुम्बई जाने वाला था। लेकिन एसएसबी के जवानों ने धर दबोचा। पीड़ित नाबालिग लड़की के साथ मानव तस्कर को पुलिस चौकी खुनुवा,जिला-सिद्धार्थनगर (भारत) को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द कर दिया गया।

राजस्थान/ पीडि़त दलित युवकों से मिलने पहुंचे भाजपा- कांग्रेस के नेता

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended