संजीवनी टुडे

205 करोड़ की लागत से होगी कोटा-बारां सड़क की विशेष मरम्मत-पायलट

संजीवनी टुडे 23-07-2019 21:40:17

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है राष्ट्रीय राजमार्ग-27 कोटा-बारां सड़क की विशेष मरम्मत 205 करोड़ रुपए की लागत से नौ माह में की जाएगी।


जयपुर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है राष्ट्रीय राजमार्ग-27 कोटा-बारां सड़क की विशेष मरम्मत 205 करोड़ रुपए की लागत से नौ माह में की जाएगी। सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री पायलट ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वे इस बात से सैद्धान्तिक रूप से सहमत हैं कि सड़क खराब होने पर टोल की वसूली नहीं की जानी चाहिए। 

उन्होंने नेशनल हाईवे-27 कोटा-बारां सड़क के खराब होते हुए भी टोल वसूली जारी रहने के संदर्भ में कहा कि टोल वसूली एनएचएआई के कार्यक्षेत्र में आता है। इसे लेकर राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार को अद्र्धशासकीय पत्र लिखकर ऎसी सड़क पर टोल वसूली व्यावहारिक नहीं होने बाबत कहा भी गया है, लेकिन केन्द्र से अभी तक उत्तर प्राप्त नहीं हुआ है। 

इससे पहले विधायक भरत सिंह कुन्दनपुर के मूल प्रश्न के जवाब में श्री पायलट ने बताया कि प्रदेश में एनएचएआई की 40 सड़कें है, जिन पर टोल वसूल किया जा रहा है। उन्होंने इसकी सूची सदन के पटल पर रखी। उन्होंने बताया कि सड़क के रखरखाव एवं मरम्मत इत्यादि के कार्यों में गुणवत्ता का निर्धारण सम्बन्धित परियोजना के अनुबन्ध की धाराओं के अनुसार किया जाता है। उन्होंने इस सम्बन्ध में भा.रा.रा.प्रा. की एक परियोजना के अनुबन्ध में समाहित प्रावधानों की प्रति सदन की मेज पर रखी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended