संजीवनी टुडे

राष्ट्रसंत मोरारी बापू के आह्वान पर बोले संघ प्रमुख - राम का काज करना है, राम का काज होकर रहेगा

संजीवनी टुडे 26-05-2019 21:33:50


उदयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा। यह बात उन्होंने रविवार को उदयपुर के प्रताप गौरव केन्द्र के कुंभा सभागार में राष्ट्रसंत मोरारी बापू द्वारा किए गए आह्वान के बाद अपने उद्बोधन में कही। कार्यक्रम के आरंभ में राष्ट्रसंत मोरारी बापू ने अपने उद्बोधन में महाराणा प्रताप की धरती पर उनके शौर्य को नमन करते हुए कहा कि प्रभाव दिखा चुके और प्रताप भी दिखाना होगा। राम का नाम बहुत हो चुका अब राम की सेवा करनी है। पूजा से ज्यादा सेवा का महत्व है। इस पर बाद में भागवत ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूजा शुरू हो चुकी है, अब सेवा का मार्ग तय करना है। 

प्रताप गौरव केन्द्र पर नवनिर्मित नौ मंदिरों के जनसमर्पण के बाद आयोजित सभा में राष्ट्रसंत मोरारी बापू ने विभीषण और हनुमान का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि हनुमान ने विभीषण से कहा कि  राम नाम जपने से प्रभु की कृपा नहीं मिलेगी क्योंकि आपने राम का काम नहीं किया। अपने भाई रावण के समक्ष अनैतिक कार्य के प्रति विरोध प्रदर्शन नहीं किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस प्रसंग के साथ उन्होंने राम मंदिर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि देश राम नाम जपता रहा है और आज देश ऐसे काल से गुजर रहा है जब हमें राम का काम भी करना है। राम इस देश की संस्कृति हैं संस्कार हैं, राम का काम यानि राष्ट्र का काम है। उन्होंने आह्वान किया कि राम का नाम भी लें और राम का काम करने का संकल्प भी लें। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended